होमगार्ड के 60वें स्थापना दिवस पर LG का तोहफा, 1 साल कार्यकाल बढ़ाने का किया ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1472968

होमगार्ड के 60वें स्थापना दिवस पर LG का तोहफा, 1 साल कार्यकाल बढ़ाने का किया ऐलान

दिल्ली होमगार्ड के 60वें स्थापना दिवस पर राजा गार्डन स्थित होमगार्ड हेड क्वार्टर में परेड का आयोजन किया गया. इस दौरान दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने कार्यक्रम में शिरकत की और परेड की समीक्षा की.

होमगार्ड के 60वें स्थापना दिवस पर LG का तोहफा, 1 साल कार्यकाल बढ़ाने का किया ऐलान

मनोरंजन कुमार/नई दिल्ली: दिल्ली होमगार्ड के 60वें स्थापना दिवस पर राजा गार्डन स्थित होमगार्ड हेड क्वार्टर में परेड का आयोजन किया गया. इस दौरान दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने कार्यक्रम में शिरकत की और परेड की समीक्षा की. इस दौरान LG ने होमगार्ड  का कार्यकाल बढ़ाने की घोषणा की. 

राज्यपाल के साथ दिल्ली के ये अधिकारी रहे मौजूद
LG के अलावा साथ होमगार्ड के डीजी एसबीके सिंह, दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा सहित दिल्ली पुलिस के अन्य कई अधिकारी होमगार्ड हेड क्वार्टर में मौजूद रहे. 

LG ने किया कार्यकाल बढ़ाने का ऐलान
LG विनय सक्सेना ने होमगार्ड के जवानों की उनकी उत्कृष्ट सेवा और समाज के प्रति समर्पण को लेकर जमकर सराहना की. वहीं LG ने अप्रैल 2022 से मार्च 2023 के बीच सेवा मुक्त होने वाले होमगार्ड वॉलिंटियर्स का कार्यकाल 31 मार्च 2023 तक बढ़ाने की भी घोषणा की.  इसके साथ ही बताया कि होमगार्ड के जवानों को बोनस देने पर भी प्रस्ताव विचाराधीन है, जिस पर जल्द हीनिर्णय ले लिया जाएगा.

LG ने होमगार्ड जवानों को वाहन और प्रशिक्षण भत्ते में बढ़ोतरी के साथ-साथ जवानों की संख्या बढ़ाने के प्रस्ताव पर भी जल्द निर्णय लेने का भरोसा दिलाया. साथ ही कहा कि दिल्ली वालों को होमगार्ड के जवानों से बहुत उम्मीदें हैं, इसलिए आप सभी को शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें: Delhi Riots: दिल्ली की कोर्ट ने कहा Tahir Hussain और उसके घर जमा भीड़ ने लोगों को किया टार्गेट

होमगार्ड DG एस बी के सिंह 
दिल्ली होमगार्ड के डीजी एस बी के सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा होमगार्ड के जवानों का उत्साह और सेवा पूरे समर्पण के साथ जारी रहेगा. मार्च 2023 में सेवा मुक्त किए जाने वाले होमगार्ड के जवानों की सेवा को 60 साल तक बढ़ाए जाने के सवाल पर डीजे ने कहा कि वॉलंटरी सर्विस के लोग हैं और जरूरत के हिसाब से सेवा बढ़ाई गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि जो नई भर्तियां होंगी उसमें इन्हें दोबारा से आवेदन करने का प्रावधान रखा गया है. साथ ही इनके पुनर्वास को लेकर भी एक प्रकोष्ठ खोला जा रहा है. 

स्थापना दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता दिवस 2022 पर होमगार्ड कर्मियों की सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया. LG विनय सक्सेना ने सभी को सम्मानित किया. साथ ही स्मारिका का भी अनावरण किया गया, जिसमें दिल्ली होमगार्ड के कामकाज और स्थापना दिवस के बारे में विशिष्ट पदाधिकारियों के संदेश शामिल किए गए हैं. 

परेड में उत्कृष्ट मार्च करने वाली प्लाटून-4 को सर्वश्रेष्ठ मार्चिंग दस्ते एवं पूर्वी जिले को निष्काम सेवा ट्रस्ट भी प्रदान की गई. इस दौरान दिल्ली होमगार्ड के जवानों की अलग-अलग टुकड़ियों में काफी उत्साह नजर आया.

Trending news