एमसीडी के शौचालयों की अब दिन में तीन बार होगी सफाई- डॉ. शैली ओबरॉय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2020463

एमसीडी के शौचालयों की अब दिन में तीन बार होगी सफाई- डॉ. शैली ओबरॉय

मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने चावड़ी बाजार में निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों से उनकी समस्याएं भी सुनी. लोगों ने मेयर को गली के बाहर बने शौचालय से गंदगी फैलने व राहगीरों को होने वाली परेशानी से अवगत कराया. इस पर मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समस्या का यथाशीघ्र समाधान किया जाए.

एमसीडी के शौचालयों की अब दिन में तीन बार होगी सफाई- डॉ. शैली ओबरॉय

दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने आज सिटी एसपी जोन के वार्ड नंबर 78 में बाजार सीताराम का निरीक्षण किया. नागरिक की सुविधाओं में जरूरी चीजों के लिए सुधार के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त किया जाए. इसके अलावा अब से शौचालयों की दिन में तीन बार सफाई की जाए ताकि स्थानीय निवासियों को परेशानी ना हो. मेयर ने कहा कि शौचालय को कवर किया जाए, ताकि राहगीरों को असुविधा ना हो. बंसी कोयले वाली गली में स्थित दिल्ली नगर निगम प्राथिमक विद्यालय के भवन की मरम्मत की जाए.

मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने चावड़ी बाजार में निरीक्षण के दौरान स्थानीय लोगों से उनकी समस्याएं भी सुनी. लोगों ने मेयर को गली के बाहर बने शौचालय से गंदगी फैलने व राहगीरों को होने वाली परेशानी से अवगत कराया. इस पर मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समस्या का यथाशीघ्र समाधान किया जाए. मेयर ने कहा कि मूत्रालय की दिन में कम से कम तीन बार सफाई कराई जाए ताकि लोगों को असुविधा ना हो. 

मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने बाजार सीताराम और अजमेरी गेट मार्केट की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने के निर्देश दिए. मेयर ने कहा कि सड़कों को आवागमन लायक बनाया जाए ताकि दुकानदारों और ग्राहकों को परेशानी ना हो. बाजार में सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए. इस दौरान मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने दुकानदारों से भी सुझाव लिए ताकि बाजार को अतिक्रमण मुक्त व स्वच्छ बनाया जा सके.

ये भी पढ़ें: IPL 2024: मेरठ के इस Uncapped खिलाड़ी ने ऑक्शन में लूटी महफिल, धोनी के साथ खेलता दिखेगा ये धुआंधार बल्लेबाज

मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने बंसी कोयले वाली गली में स्थित दिल्ली नगर निगम प्राथिमक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान कहा कि निगम स्कूलों के सुधारीकरण के लिए हरसंभव कार्य किए जा रहे है. पुराने स्कूल भवनों की मरम्मत और नए स्कूलों का निर्माण आप सरकार की प्राथमिकता है. मेयर ने अधिकारियों को निर्देश दिए स्कूल भवन की मरम्मत के लिए जरूरी प्रक्रिया अतिशीघ्र शुरू की जाए. मेयर ने क्षेत्र में शीर्ष अधिकारियों के साथ गली गली घूमकर नागरिक सुविधाओं का जायजा लिया. मेयर के निरीक्षण के दौरान स्थानीय पार्षद राफिया माहिर , क्षेत्रीय उपायुक्त मोहित कुमार बंसल सहित निगम के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे.

Trending news