काम न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, दिल्ली मेयर ने दिए लिस्ट तैयार करने के निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1650072

काम न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, दिल्ली मेयर ने दिए लिस्ट तैयार करने के निर्देश

कई वार्डों से कुछ कर्मचारियों की शिकायतें लगातार आ रही हैं. ऐसे लापरवाह कर्मचारियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी. लोगों के काम नहीं करने वाले कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की जा रही है- मेयर

काम न करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई, दिल्ली मेयर ने दिए लिस्ट तैयार करने के निर्देश

नई दिल्लीः दिल्ली नगर निगम में काम नहीं करने वाले कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की जा रही है. मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने अधिकारियों को काम न करने वाले कर्मचारियों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए हैं, ताकि उनके ऊपर कार्रवाई की जा सके. मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि कई वार्डों से कुछ कर्मचारियों की शिकायतें लगातार आ रही हैं. ऐसे लापरवाह कर्मचारियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी. उनके नाम नोट किए जा रहे हैं.

दिल्ली नगर निगम की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने नजफगढ़ जोन के निगम पार्षदों और अधिकारियों के साथ सिविक सेंटर में आज एक समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान मेयर ने नजफगढ़ जोन की नागरिक समस्याओं और विकास कार्यों का जायजा लिया. दिल्ली नगर निगम पार्षदों ने मेयर को स्थानीय क्षेत्रों में साफ-सफाई की स्थिति, सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर अवैध अतिक्रमण, पार्कों के रखरखाव और स्कूलों की स्थिति से अवगत कराया. इस दौरान डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल भी मौजूद रहे.।

बैठक के दौरान स्थानीय पार्षदों ने जोन के सागरपुर व डबरी क्षेत्रों में व्यावसायिक वाहनों द्वारा सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण व अवैध डेयरियां चलाने के संबंध में चिंता व्यक्त की. डॉ. ओबेरॉय ने अधिकारियों को बार-बार ऐसा करने वालों के खिलाफ भारी जुर्माना सहित कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिए. वहीं मेयर ने कहा कि अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दिल्ली नगर निगम के अधिकारियों और स्थानीय पार्षदों द्वारा किए गए वार्ड निरीक्षण को सुनियोजित किया जाना चाहिए ताकि अधिकतम लोगों को इसका लाभ मिल सके.

उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम पार्षद और अधिकारी दोनों उन नागरिकों के प्रति जवाबदेह हैं, जिन्होंने उन्हें चुना है.  दोनों को शहर में नागरिक सुविधाओं की बेहतरी के लिए तालमेल से काम करना चाहिए. लोगों के काम नहीं करने वाले कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की जा रही है. किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कई वार्डों से कुछ कर्मचारियों की शिकायतें लगातार आ रही हैं. ऐसे लापरवाह कर्मचारियों के ऊपर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Manish Sisodia Bail Plea: कोर्ट ने सुनीं ED की दलीलें, पूर्व डिप्टी सीएम को दिया 18 अप्रैल का समय

पार्षदों ने सागरपुर वार्ड व ककरोला वार्ड में स्कूल स्टाफ की कमी व स्कूल भवनों की जर्जर स्थिति की जानकारी दी. इस स्थिति का संज्ञान लेते हुए महापौर ने शिक्षा अधिकारियों को ऐसे स्कूलों के कमरों और शौचालयों की मरम्मत और रखरखाव प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. हम जल्द ही दिल्ली सरकार के शिक्षा के मॉडल के अनुरूप सभी MCD स्कूलों में स्वच्छता कर्मचारियों और शिक्षण कर्मचारियों की कमी को दूर करने के लिए एक व्यापक नीति लेकर आएंगे.

महापौर ने डाबरी वार्ड और ककरोला वार्ड में पार्कों और जल निकायों के रखरखाव की आवश्यकता के बारे में जानकारी ली. उन्होंने अधिकारियों को लोगों की सहूलियत के लिए पार्कों में फेंसिंग और लाइटिंग के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए. मेयर ने कहा कि दिल्ली नगर निगम इस शहर के नागरिकों को बेहतर नागरिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध है. इस तरह की समीक्षा बैठकें हर महीने आयोजित की जाएंगी.

(इनपुटः बलराम पांडेय)

Trending news