Delhi MCD News: निगम का बड़ा तोहफा, मेयर ने खाली जमीनों पर डिस्पेंसरी बनाने का दिया निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1832303

Delhi MCD News: निगम का बड़ा तोहफा, मेयर ने खाली जमीनों पर डिस्पेंसरी बनाने का दिया निर्देश

 Delhi MCD News: आज सफाई कार्यों के निरीक्षण के दौरान दिल्ली नगर निगम की मेयर ने कहा कि निगम की खाली पड़ी जमीन पर डिस्पेंसरी बनाई जाए. इससे क्षेत्र के लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों के लिए अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

 Delhi MCD News: निगम का बड़ा तोहफा, मेयर ने खाली जमीनों पर डिस्पेंसरी बनाने का दिया निर्देश

Delhi MCD News: मेगा सफाई अभियान 'अब दिल्ली होगी साफ' के तहत मेयर डॉ शैली ओबरॉय का वार्डों के औचक निरीक्षण का सिलसला जारी है. पिछले सात दिनों में मेयर एक दर्जन से अधिक वार्डों का निरीक्षण कर चुकी हैं. मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने आज पश्चिमी जोन के चौखंडी वार्ड व ख्याला वार्ड का निरीक्षण किया.

मेयर ने लगाया झाड़ू
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने चौखंडी वार्ड में देखा कि ढलाव घर में बहुत गंदगी है. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि ढलाव घर के आस पास सफाई सुनिश्चित की जाए. कूड़े को तुरंत साफ किया जाए. वार्ड में अवैध कूड़े के डंपिंग पॉइंट्स को तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए. क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण को भी हटाया जाए. वार्ड के संत नगर क्षेत्र के नाले को भी कवर किया जाए. इस दौरान विधायक धनवती चंदेला, पार्षद सुनील कुमार चड्डा, पार्षद शिल्पा कौर के साथ झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया.

निगम की खाली पड़ी जमीन पर डिस्पेंसरी बनाई जाए
वहीं मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने ख्याला वार्ड के तिलक विहार क्षेत्र में जाकर स्वयं कूड़ा उठाया. सफाई कर्मचारियों के साथ मिलकर मेयर ने कूड़ा उठाया और नागरिकों को स्वच्छता के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि सफाई के तुरंत बाद कूड़े को उठाया जाए. सफाई कर्मियों को जरूरी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं. क्षेत्र की छोटी गलियों की साफ-सफाई के लिए अतिरिक्त सफाई कर्मचारी लगाए जाएं और सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. निगम की खाली पड़ी जमीन पर डिस्पेंसरी बनाई जाए. इससे क्षेत्र के लोगों को छोटी-छोटी बीमारियों के लिए अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे.

सभी वार्डों में सफाई अभियान
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा की सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली नगर निगम सफाई अभियान सफलतापूर्वक सभी वार्डों में चला रहा है. 'अब दिल्ली साफ होगी' अभियान के सातवें दिन भी सभी 12 जोन में व्यापक स्तर पर साफ-सफाई व सौंदर्यीकरण कार्य किए जा रहे हैं. दिल्ली को कूड़ा मुक्त करने के लिए सफाई कर्मचारियों के साथ विधायक व पार्षद भी अपने क्षेत्रों में स्वच्छता के लिए गंभीर प्रयास कर रहे हैं. अभियान में दिल्ली के नागरिक भी आए आगे आ रहे हैं और दिल्ली को सुंदर व स्वच्छ बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं. इस दौरान पश्चिमी जोन के उपायुक्त संदीप कुमार सहित निगम के उच्च अधिकारी उपस्थित रहे.

पुराने पेड़ स्कूल के लिए बन रहे खतरा
मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने चौखंडी वार्ड के मुखर्जी पार्क निगम विद्यालय स्कूल का भी दौरा किया और स्कूल में उपलब्ध सुविधाओं में सुधार के निर्देश दिए. स्कूल प्रबंधन ने पुराने पेड़ों की समस्या के बारे में बताया जो स्कूल के खतरा बन रहे हैं. मेयर ने हॉर्टिकल्चर विभाग को निर्देश दिए कि वनविभाग के साथ मिलकर समस्या को हल किया जाए. मेयर ने ख्याला वार्ड में भी निगम विद्यालय की मरम्मत के निर्देश दिए.

Trending news