Weather Update: Valentine's Day पर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश की दस्तक से दिन बन सकता है खास
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2101752

Weather Update: Valentine's Day पर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश की दस्तक से दिन बन सकता है खास

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में 13 फरवरी से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 13 फरवरी से आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, 13 और 14 फरवरी को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश के आसार हैं.

Weather Update: Valentine's Day पर बदलेगा मौसम का मिजाज, बारिश की दस्तक से दिन बन सकता है खास

Delhi-NCR Weather Update: भीषण सर्दी का सितम झेल रहे दिल्लीवासियों के लिए पिछले 2-3 राहत भरे रहे. आज लगातार तीसरे दिन सुबह से ही तेज धूप निकल आई तो वहीं कोहरे के सितम से भी राहत मिली है. दिल्लीवासी इसे सर्दी की विदाई मान रहे हैं, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में अभी ठंड खत्म नहीं हुई है. तेज धूप के बाद एक बार फिर 3-4 दिनों के बाद दिल्ली में बारिश के आसार हैं, जिससे न्यूनतम तापमान में कमी आएगी. 

आज के मौसम का हाल
राजधानी दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही आसमान साफ रहेगा, सुबह के समय से ही धूप खिली रहेगी. हालांकि, पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और ठंडी हवाओं की वजह से सुबह और शाम के समय सर्दी महसूस होगी. 

ये भी पढ़ें- AAP के प्रतिनिधि मंडल ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात कर वन नेशन-वन इलेक्शन का किया विरोध

14 फरवरी को बारिश के आसार
12 फरवरी तक मौसम साफ रहने का अनुमान है, इसके बाद 13 फरवरी से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. 13 फरवरी से आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, 13 और 14 फरवरी को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी और बारिश के आसार हैं. वेलेंटाइन डे पर बारिश होने होने से प्रेमी जोड़ों के लिए ये दिन और ज्यादा खास बन जाएगा.

 

प्रदूषण से राहत
दिल्ली में मौसम में बदलाव के साथ ही प्रदूषण से भी राहत मिली है. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूतकांक मध्यम श्रेणी में दर्ज किया गया. मौसम विभाग केअनुसार, आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली का AQI मध्यम श्रेणी में ही रहने का अनुमान है. 

एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) का स्तर
0-50 के बीच AQI अच्छा, 50-100 के बीच AQI संतोषजनक, 101-200 के बीच AQI मीडियम, 201-300 के बीच AQI खराब, 301-400 के बीच AQI बेहद खराब और 401-500 के बीच AQI गंभीर माना जाता है.

Trending news