Weather Update: धूप से मिली राहत रहेगी बरकरार या बारिश बिगाड़ेगी मौसम का हाल, जानें लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2082011

Weather Update: धूप से मिली राहत रहेगी बरकरार या बारिश बिगाड़ेगी मौसम का हाल, जानें लेटेस्ट अपडेट

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: तेज धूप की वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं आने वाले दिनों में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, दिल्ली में बारिश होने की संभावना है. 

Weather Update: धूप से मिली राहत रहेगी बरकरार या बारिश बिगाड़ेगी मौसम का हाल, जानें लेटेस्ट अपडेट

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में जारी ठंड के सितम से अब राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं. शुक्रवार के बाद शनिवार को तेज धूप की वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. आज राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस साल जनवरी महीने में सबसे ज्यादा है. हालांकि, आने वाले दिनों में सुबह के समय ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. आज भी सुबह के वक्त न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के करीब दर्ज किया गया. वहीं फरवरी महीने की शुरुआत में दिल्ली में बारिश हो सकती है. 

28 जनवरी के मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. इसके साथ ही दिन के समय तेज धूप खिली रहेगी. आने वाले दिनों में दिन गर्म और रातें ठंडी रहेंगी. इसके साथ ही आसमान साफ रहने का अनुमान है. 

ये भी पढ़ें- Cashless Treatment: हेल्थ इंश्योरेंस के नियमों में बदलाव, सभी अस्पतालों में मिलेगा कैश-लेस इलाज

बारिश के आसार
पहाड़ों में एक्टिव हो रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर एक बार फिर मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से 31 जनवरी और 1 फरवरी को राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे, साथ ही कई इलाकों में बूंदाबांदी के भी आसार हैं. दिल्ली के साथ ही आस-पास के राज्यों में भी बारिश हो सकती है. 

हरियाणा में भी ठंड के सितम से राहत
हरियाणा में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटे में अधिकतम तापमान में 6.5 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जिसकी वजह से लोगों ने राहत की सांस ली. मौसम विभाग के अनुसार 29 जनवरी तक हरियाणा में मौसम ऐसा ही बना रहेगा. 30 और 31 जनवरी को बादल छाने की संभावना है और 1 फरवरी को कई जिलों में बारिश हो सकती है. 

कोहरे का ऑरेंज अलर्ट 
हरियाणा में मौसम साफ रहने के बाद भी सुबह और शाम के समय घना कोहरा देखने को मिलेगा. चंडीगढ़ मौसम विभाग की ओर से हरियाणा के अंबाला, कुरुक्षेत्र, कैथल, सोनीपत, पानीपत, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, भिवानी, रोहतक सहित कई जिलों में सुबह और शाम के समय कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

 

 

Trending news