Weather Update: Delhi-NCR में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, ठंड से पहले होगी बरसात, IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1924575

Weather Update: Delhi-NCR में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, ठंड से पहले होगी बरसात, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR, Haryana Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है, साथ ही तापमान में गिरावट का दौर भी लगातार जारी रहेगा. 

Weather Update: Delhi-NCR में फिर बिगड़ेगा मौसम का मिजाज, ठंड से पहले होगी बरसात, IMD ने जारी किया अलर्ट

Delhi-NCR Weather Update: हाल ही में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर सहित आस-पास के कई राज्यों में बारिश हुई, जिससे तापमान में कमी आई है. दिल्ली में गुलाबी ठंड की दस्तक हो चुकी है वहीं  हरियाणा के भी सभी जिलों में तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दरज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है, तापमान में गिरावट का दौर भी अब लगातार जारी रहेगा. 

ठंड के साथ प्रदूषण की भी दस्तक
राजधानी दिल्ली में ठंड की दस्तक के साथ ही प्रदूषण में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. शक्रवार को दिल्ली की 15 जगहों पर AQI खराब श्रेणी में दर्ज किया गया. हालांकि, दिल्ली का औसत AQI 195 रहा, जो औसत श्रेणी में आता है. वहीं अगर एक दिन पहले गुरुवार के आकड़ों पर नजर डालें तो गुरुवार को दिल्ली का औसत AQI 121 दर्ज किया गया था. महज 24 घंटे AQI में 74 अंकों की बढ़ोतरी हुई, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में दमघोंटू हवा का दौर शुरू हो जाएगा. 

आज का मौसम
दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. साथ ही मौसम साफ रहेगा. 

ये भी पढ़ें- HSSC CET Exam 2023: हरियाणा के 17 जिलों में धारा-144, स्कूल भी रहेंगे बंद, CET परीक्षा के लिए सरकार ने लिया फैसला

23 अक्टूबर को बारिश
राजधानी दिल्ली में 23 अक्टूबर से एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से दिल्ली में बारिश हो सकती है. 23 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक दिल्ली का मौसम ऐसे ही बना रहेगा, उसके बाद तापमान में और ज्यादा गिरावट होगी. 

हरियाणा में ठंड की दस्तक
बारिश के बाद हरियाणा में ठंड की दस्तक हो गई है, सुबह-शाम के बाद अब दिन में भी ठंड का अहसास होने लगा है. हरियाणा के करनाल में न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. वहीं मौसम विभाग ने एक बार फिर हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज शाम से हरियाणा में मौसम बदल सकता है, 22 और 23 अक्टूबर को कुछ जगहों पर मध्यम बारिश की संभावना है.

 

Trending news