Delhi Weather News: इस तारीख तक मई में भी नहीं सताएगी गर्मी, बारिश की आशंका, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1674090

Delhi Weather News: इस तारीख तक मई में भी नहीं सताएगी गर्मी, बारिश की आशंका, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi Weather News: दिल्ली-एनसीआर में हो रहा बूंदाबांदी ने लोगों को गर्मी से राहत दिला रखी है. यह राहत अभी मई में भी देखने को मिलेगी. वहीं IMD ने आज भी बारिश का अनुमान जताया है.

Delhi Weather News: इस तारीख तक मई में भी नहीं सताएगी गर्मी, बारिश की आशंका, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट

Delhi NCR Weather Update: दिल्ली एनसीआर के लोगों को अप्रैल के बाद अब मई की शुरुआत में गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. कल यानी शनिवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे और शाम के समय बूंदाबांदी और कहीं-कहीं हुई तेज बारिश हुई. इस वजह से रविवार सुबह का मौसम पूरी तरह से सुहाना रहा. वहीं आज यानी रविवार को दिन में बूंदाबांदी और तापमान कम रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Zeenat Aman ने खोला राज कपूर संग अपने रिश्ते का खोला राज, बोलीं- इस खुलासे के बाद टूट गई थीं

 

5 मई तक गर्मी से राहत की उम्मीद
इस बार मौसम दिल्ली-एनसीआर के लोगों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान नजर आ रहा है. अप्रैल की तरह ही मई के शुरुआती दिनों में भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. जानकारी के अनुसारी 5 मई 2023 तक लोगों को गर्मी से राहत की संभावना है. वहीं 30 अप्रैल से 5 मई तक न्यूनतम तापमान 19 से 21 डिग्री और अधिकतम तापमन 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. 

कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश के आसार
दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग के अनुसार आज यानी 30 अप्रैल को अधिकतम तापमान 30 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं आज दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बारिश होने की भी संभावना है. वहीं कहीं तेज हवा और गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना है. 

खुशनुमा रहा मौसम
भारत मौसम विभाग (IMD) के अनुसार पिछले 24 घंटे में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. इस दौरान अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से 6 डिग्री कम रहा. वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 22.2 डिग्री दर्ज किया गया. तापमान कम होने से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिली और मौसम खुशनुमा बना रहा.

दिल्ली में 132 रहा प्रदूषण लेवल
वहीं दिल्ली में वायु प्रदूषण की बात करें तो यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) मध्यम रहा, जो कि खराब की श्रेणी से बहुत पीछे है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार शनिवार सुबह दिल्ली का AQI 132 दर्ज किया गया. 

बता दें कि 0 से 50 के बीच एक्यूआई (AQI) अच्छा, 51 से 100 के बीच संतोषजनक, 101 से 200 के बीच मध्यम, 201 से 300 के बीच खराब, 301 से 400 के बीच बेहद खराब और 401 से 500 के बीच गंभीर माना जाता है.

Trending news