Delhi News: दिल्ली में निर्माणाधीन द्वार गिरने से 3 मजदूर घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
Advertisement

Delhi News: दिल्ली में निर्माणाधीन द्वार गिरने से 3 मजदूर घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

Delhi News: दिल्ली नगर निगम की ओर से बनाया जा रहा निर्माणाधीन द्वार गिरने से हादसे में तीन मजदूर मामूली रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

Delhi News: दिल्ली में निर्माणाधीन द्वार गिरने से 3 मजदूर घायल, इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

Delhi News: पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर क्षेत्र में दिल्ली नगर निगम की ओर से बनाया जा रहा एक निर्माणाधीन द्वार गिर गया. हादसे में तीन मजदूर मामूली रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए एलबीएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है. इस हादसे पर राजनीति भी गरमा गई है.

वहीं, त्रिलोकपुरी के विधायक रोहित कुमार महरौलिया की ओर से विधानसभा क्षेत्र में जगह-जगह द्वार बनवाएं जा रहे हैं. इसका निर्माण कार्य निगम की ओर से किया जा रहा है. एक द्वार न्यू अशोक नगर की पीली कोठी रोड पर भी बनाया जा रहा है. जहां पर पांच से छह मजदूर द्वार का लैंटर डाल रहे थे. तभी अचानक से निमार्णाधीन द्वार भरभराकर नीचे गिर गया. जो मजदूर लैंटर डाल रहे थे, वह भी नीचे जा गिरे.

ये भी पढ़ें- Delhi News: स्कूल में जाकर शिक्षा मंत्री आतिशी ने बच्चों के रिपोर्टकार्ड पर पेरेंट्स से की बात

गनीमत रही कि किसी राहगीर को चोट नहीं लगी. द्वार गिरने पर वहां स्थानीय लोग जुट गए और सरकार व निगम के खिलाफ नारेबाजी की. विधायक रोहित कुमार महरौलिया ने बताया कि विधायक निधि फंड से न्यू अशोक नगर में दो स्वागत गेट बनाए जा रहे हैं और पूरे त्रिलोकपुरी विधानसभा में 9 गेट बनाया जाएगा. उनमें से दो गेट न्यू अशोक नगर में बन रहा हैं उनमें से एक गेट का सेंटरिंग का काम चल रहा था.

उन्होंने बताया कि अचानक से कोई बल्ली हिलने के कारण से सेंटरिंग गिर गई, जिसके चपेट में तीन से चार मजदूर आ गए. उन मजदूर को थोड़ी बहुत चोट आई है, जिन्हें पास के हॉस्पिटल लाल बहादुर शास्त्री ले इलाज किया गया. जहां इलाज के बाद उन मजदूरों की छुट्टी कर दी गई. उन्होंने कहा कि एमसीडी के अधिकारियों को जांच के निर्देश दिए गए हैं. अगर किसी की भी लापरवाही होगी उसे पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Delhi News: यूनिसेफ और WHO ने केजरीवाल के वाटर ट्रीटमेंट कार्य प्रणाली की सराहना, करोड़ों लोगों तक पहुंचता है स्वच्छ पानी

पूर्व निगम पार्षद निक्की सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, जिस वजह से यह हादसा हुआ है. मैंने पुलिस व निगम से इसके खिलाफ कई बार शिकायत की थी. अगर शिकायत पर संज्ञान लिया गया होता तो हादसा नहीं होता. इन द्वार के बनने से सड़क पर रास्ता भी संकरा हो रहा है.

(इनपुटः राज कुमार भाटी)

Trending news