Delhi News: छठ पूजा को लेकर AAP सरकार अलर्ट, हर वार्ड को मिले 40 हजार रुपये
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1961020

Delhi News: छठ पूजा को लेकर AAP सरकार अलर्ट, हर वार्ड को मिले 40 हजार रुपये

Delhi News: छठ पूजा को लेकर दिल्ली सरकार अलर्ट मोड पर है. सरकार द्वारा छठ घाटों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए प्रति वार्ड 40 हजार रुपये की राशि जारी दी गई है.

Delhi News: छठ पूजा को लेकर AAP सरकार अलर्ट, हर वार्ड को मिले 40 हजार रुपये

Delhi News: दिल्ली नगर निगम की 'आप' सरकार ने छठ पूजा की तैयारी को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है. आम आदमी पार्टी के पार्षदों के सहयोग से प्रत्येक वार्ड में छठ घाट बनाए जा रहे हैं. इसके अलावा वहां पर पर्याप्त रोशनी के इंतजाम किए जा रहे हैं. मेयर शैली ओबेरॉय ने सभी निगम अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि छठ पर्व पर घाटों पर आने वाले श्रद्धालुओं को निगम द्वारा अधिकतम सुविधा उपलब्ध कराई जाए. सभी क्षेत्रीय उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने-अपने जोन में छठ व्रतियों के लिए व्यवस्थाएं सुदृढ़ करें.

ये भी पढ़ें: MP Election: दतिया की रैली में प्रियंका गांधी ने किया कटाक्ष, पीएम पर बननी चाहिए फिल्म-मेरे नाम

 

आंकड़ों के मुताबिक 100 वार्डों में छठ घाट बनकर तैयार भी हो गए हैं. इसके अलावा अन्य वार्डों में घाट बनाने का काम 80 से 90 फीसदी पूरा हो गया है. दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी की सरकार की तरफ से छठ घाटों पर प्रकाश की व्यवस्था करने के लिए प्रति वार्ड 40 हजार रुपये की राशि जारी दी गई है. इस फंड के जरिये सभी वार्डों में घाटों के आसपास लाइटें लगाई गई हैं और पर्याप्त रोशनी का इंतजाम सुनिश्चित किया गया है, ताकि छठ पूजा के दौरान किसी प्रकार की असुविधा न हो. अप्रोच रोड से छठ घाट तक स्ट्रीट लाइट लगाई गई हैं.

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि छठ पूजा के लिए एमसीडी की तैयारी पूरी है. आम आदमी पार्टी के पार्षदों-विधायकों की ओर से प्रत्येक वार्डों में घाट बनवाए गए हैं. दिल्ली के 100 से अधिक वार्डों में घाट बनकर तैयार हो चुके हैं. इसके अलावा अन्य वार्डों में घाट निर्माण का कार्य कल तक पूरा हो जाएगा. इसके अलावा निगम की आम आदमी पार्टी की सरकार ने छठ घाटों के आसपास रोशनी के इंतजाम के लिए प्रत्येक वार्ड को 40 हजार रुपये दिए हैं. इस फंड के जरिये सभी वार्डों में छठ घाटों के आसपास रोशनी का इंतजाम कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि घाटों पर प्रकाश की व्यवस्था होने से त्योहारों का आनंद बढ़ जाता है एवं घाटों पर पूजा के लिए आने वाली महिलाओं एवं बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिकोण से भी ये उपयुक्त कदम है. निगम की 'आप' सरकार किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने देगी. छठ महापर्व भारतीय संस्कृति और आध्यात्मिकता का एक अनूठा उत्सव है. उन्होंने दिल्ली के सभी नागरिकों को छठ महापर्व की अग्रिम बधाई दी है.

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि एमसीडी ने छठ पर्व को देखते हुए सभी पार्कों में विशेष सफाई अभियान चलाया है, ताकि श्रद्धालु आसानी से छठ पर्व को मना सकें. इसके अलावा घाटों के आसपास भी विशेष सफाई अभियान चलाया गया है. आम आदमी पार्टी की सरकार छठ पूजा को लेकर किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होने देगी.

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार छठ पर्व को लेकर हर छोटी-छोटी चीज पर ध्यान दे रही है. श्रद्धालुओं के वाहनों की पार्किंग का इंतजाम भी छठ घाटों के आसपास किया गया है. इससे उनके वाहन भी सुरक्षित रहेंगे और छठ घाटों के आसपास अव्यवस्था भी नहीं फैलेगी.

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय के निर्देश पर छठ घाट के आसपास फॉगिंग की गई है. छठ पर्व तक लगातार फॉगिंग की जाएगी. इससे श्रद्धालुओं को वेक्टर बोर्न डिजीज से बचाया जा सकेगा.

Trending news