Delhi News: 6 महीने के मासूम को ट्रेन में छोड़कर फरार हुए परिजन, रोने की आवाज से मिली
Advertisement

Delhi News: 6 महीने के मासूम को ट्रेन में छोड़कर फरार हुए परिजन, रोने की आवाज से मिली

Delhi News: दुर्ग से दिल्ली आने वाली दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जिसका ट्रेन नंबर 22868 है. जब दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पहुंची तो एक महिला जिसका नाम शमीम फरजाना है उसको ट्रेन की कोच नंबर S4 से रोने की आवाज सुनाई दी.

Delhi News: 6 महीने के मासूम को ट्रेन में छोड़कर फरार हुए परिजन, रोने की आवाज से मिली

Delhi News: भारतीय घरों में बेटी को घर की लक्ष्मी के रूप में पूजा जाता है, लेकिन कुछ ऐसे भी माता-पिता होते हैं जिन्हें अपनी ही बेटी बोझ लगने लगती है. कई बार खबरों में सुनने को मिलता है कि पैदा होते ही बच्ची को लावारिस छोड़कर माता-पिता निकल जाते हैं. ऐसा ही खबर फिलहार दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से आ रही है. यहां ट्रेन के एक डिब्बे में एक लवारिस बच्ची को छोड़कर उसके माता-पिता रफ्फूचक्कर हो गए.

 

6 महीने की बच्ची को लवारिस छोड़कर गए परिजन
राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर एक 6 महीने की बच्ची को उसके माता-पिता लावारिस छोड़कर चले गए. मासूम बच्ची को क्या पता था कि अपने माता-पिता के साथ उसका यह अंतिम सफर होने वाला है

दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में मिली
दरअसल, दुर्ग से दिल्ली आने वाली दुर्ग संपर्क क्रांति एक्सप्रेस जिसका ट्रेन नंबर 22868 है. जब दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पहुंची तो एक महिला जिसका नाम शमीम फरजाना है उसको ट्रेन की कोच नंबर S4 से रोने की आवाज सुनाई दी. रोने की आवाज सुनाई देने के बाद जब शमीम फरजाना ने आसपास देखा तो उन्हें कोई दिखाई नहीं दिया. इसके बाद वो बच्ची के पास गई जो बिल्कुल अकेली थी. इसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस तक पहुंचाई.

जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस
जानकारी मिलने के बाद मामले की गंभीरता देखते हुए. डीसीपी रेलवे केपीएस मल्होत्रा की देखरेख में तुरंत हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पुलिस थाने के एसएचओ अजय शर्मा, इंस्पेक्टर राजीव कुमार, सब इंस्पेक्टर कुलदीप, कांस्टेबल प्रदीप और महिला कांस्टेबल मौसम मौके पर पहुंचे. इसके बाद जानकारी जुटाने के बाद बच्ची को लेडिस कांस्टेबल मौसम के सुपुर्द कर दिया गया, जब बच्ची को पुलिस कर्मियों को सौंपा गया तो बच्ची काफी डरी-सहमी हुई थी, जिसके बाद लेडिज कांस्टेबल ने बच्ची को दूध पिलाया और उसकी देखरेख में जुट गई.

ये भी पढ़ें: CM की मौजूदगी में बॉक्सर स्वीटी और कबड्डी खिलाड़ी दीपक भाजपा में होंगे शामिल

मामले की जांच में जुटी है पुलिस
हालांकि पुलिस का कार्य अभी समाप्त नहीं हुआ था. पुलिस ने बच्ची के माता-पिता की तलाश जारी रखते हुए निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और कई अन्य रेलवे स्टेशनों पर सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिया. हालांकि, सीसीटीवी पर्याप्त मात्रा में न होने से अभी तक बच्ची के माता-पिता का पता नहीं चल पाया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

INPUT- Harikishor Shah

Trending news