अब 1 घंटे में दिल्ली से शिमला, जनरल वीके सिंह ने इस खास सर्विस का किया उद्घाटन
Advertisement

अब 1 घंटे में दिल्ली से शिमला, जनरल वीके सिंह ने इस खास सर्विस का किया उद्घाटन

दिल्ली से शिमला का सफर अब 8 नहीं मात्र 1 घंटा 10 मिनट में तय होगा. केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने आज दिल्ली-शिमला हवाई सेवा का उद्घाटन किया. इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर फ्लाइट शिमला के लिए उड़ेगी.

अब 1 घंटे में दिल्ली से शिमला, जनरल वीके सिंह ने इस खास सर्विस का किया उद्घाटन

नई दिल्ली: आज से यानी सोमवार से दिल्ली से शिमला के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है. इससे पहले शिमला के लिए हवाई सेवा तो थी, लेकिन वो साप्ताहिक थी. इससे लोगों को कोई राहत नहीं मिलती थी. इसलिए रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत एलाइंस एयर (Alliance Air) ने यह कदम बढ़ाया है. घरेलू उड़ान कंपनी एलायंस एयर ने इस उड़ान सेवा की शुरुआत की है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री और गाजियाबाद के सांसद जनरल वीके सिंह ने गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर दिल्ली-शिमला हवाई सेवा का उद्घाटन किया.

ये भी पढ़ें: कौन हैं Harsh Solanki जिनकी मां के राघव चड्ढा ने छुए पैर, CM केजरीवाल पलक पावड़े बिछा कर रहे इंतजार

बता दें कि फ्लाइट नंबर-91821 दिल्ली के इंदिरा गांधी नेशनल एयरपोर्ट से सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर उड़ेगी और 8 बजकर 20 मिनट पर शिमला में लैंड करेगी. वहीं वापसी में फ्लाइट नंबर-91822 शिमला से 8 बजकर 50 मिनट पर उड़ान भरेगी और 10 बजे दिल्ली पहुंचेगी. इस हवाई सेवा के माध्यम से लोग अब दिल्ली से मात्र 1 घंटा 10 मिनट में शिमला पहुंच जाएंगे. वहीं सड़क के जरिये लोगों को दिल्ली से शिमला जाने के लिए करीब 8 घंटे लगते थे. दिल्ली से शिमला के इस बवाई सफर में पहले दिन 2,141 रुपये लगे. वहीं कंपनी ने दावा किया है कि इस विमान में 30 डिग्री तक पैर रखने की जगह मिलेगी.

मोदी सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत हर साल लगभग 200 नए रूटों पर फ्लाइट चलाने की योजना है. मोदी सरकार 2024-25 तक 1000 रूट पर हवाई सेवा देने की तैयारी कर रही है. वहीं एलाइंस एयर ने कहा कि कनेक्टिंग न्यू इंडिया विजन के साथ हमारा यह प्रयास यह है कि अपने निकटतम सिटी हब के साथ टायर 2-3 शहरों के बीच बेहतर हवाई संपर्क दे सकें. 

वहीं मोदी सरकार देश में 80 नए एयरपोर्ट बनाने जा रही है. अभी देश में 141 एयरपोर्ट हैं. इसके बाद से देश में 220 के करीब हवाई अड्डों से विमान उड़ान भरेंगे.

Trending news