Delhi Transport: बस रूट मैप से होगा सफर आसान, नहीं भटकेंगे लोग, बताएगा सही रास्ता
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1699668

Delhi Transport: बस रूट मैप से होगा सफर आसान, नहीं भटकेंगे लोग, बताएगा सही रास्ता

Delhi Project : पूरी दिल्ली में ऐसे करीब 2000 बस रूट मैप लगाए जाएंगे , जिनकी कीमत करीब 26 करोड़ रुपये होगी. आज आईटीओ बस स्टैंड पर इसकी शुरुआत की गई है और जल्द ही दिल्ली के अन्य बस स्टैंड पर भी ये मैप नजर आएंगे

Delhi Transport: बस रूट मैप से होगा सफर आसान, नहीं भटकेंगे लोग, बताएगा सही रास्ता

नई दिल्ली: देश की राजधानी में डीटीसी की बसों में सफर करने वाले लोगों की सहूलियत को देखने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज बस रूट मैप का शुभारंभ कर लोगों की राह आसान कर दी. दिल्लीवासियों ने सरकार की इस पहल का स्वागत किया है.

देश की राजधानी दिल्ली में लाखों लोग आते हैं. इस दौरान उनकी  सबसे बड़ी समस्या होती है रास्तों की जानकारी न होना है. जिस जगह जा रहे हैं, वहां बस जाती है या नहीं, किस रुट नंबर की बस गंतव्य तक जाएगी या जिस जगह पर जा रहे हैं, इसके आसपास कौन सा अस्पताल, मेट्रो स्टेशन या कोई अन्य लैंडमार्क है, अब ये साड़ी जानकारी राहगीरों को बस रूट मैप के जरिये मिलेगी. 

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत आज आईटीओ बस स्टैंड पर बस रूट मैप की शुरुआत की. सरकार का मानना है कि दिल्ली देश की राजधानी है. यहां पर रोजगार, शिक्षा व तमाम कामों के लिए देश के कोने-कोने से लोग आते हैं, जिन्हें रास्तों की जानकारी नहीं होती और वो दरबदर भटकते रहते हैं. उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने इस बस रूट मैप के जरिये वो सारी जानकारी मुहैया कराने की कोशिश की है, जिसके जरिये आपका सफर आसान हो जाएगा.

इस रूट मैप में आप किसी भी बस स्टैंड पर खड़े होकर यह जानकारी ले सकते हैं कि आपके गंतव्य तक किस नंबर की बस जाएगी. बस किन-किन रास्तों से होते हुए जाएगी. साथ ही जिस बस स्टैंड पर आप खड़े हैं, उसके नजदीक कौन सा हॉस्पिटल, मेट्रो स्टेशन या रेलवे स्टेशन है. इस बस रूट मैप के जरिये आप को मिल जाएगी. 

2000 बस रूट मैप लगाए जाएंगे 
दिल्ली सरकार का कहना है कि ऐसे बस रूट मैप पूरी दिल्ली में करीब 2000 लगाए जाएंगे , जिनकी कीमत करीब 26 करोड़ रुपये होगी. आज आईटीओ बस स्टैंड पर इसकी शुरुआत की गई है और जल्द ही दिल्ली के अन्य बस स्टैंड पर भी ये मैप नजर आएंगे.

Trending news