Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2030171
photoDetails0hindi

Numerology: आज के दिन जन्मे लोगों के जीवन में आने वाला बदलाव, नए साल से पहले रखें इस बात का ध्यान

Ank Jyotish 27 December 2023: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है जिसका उपयोग किसी व्यक्ति की जन्मतिथि के अंकों के माध्यम से उसके व्यक्तिगत जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए किया जाता है. अगर किसी की जन्मतिथि 23 अप्रैल है तो उसका मूलांक 5 (2+3=5) होगा. अगर किसी की जन्मतिथि दो अंक यानी 11 है तो उसका मूलांक 1+1=2 होगा. जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग लकीांक कहलाता है. उदाहरण के लिए अगर किसी का जन्म 22-04-2196 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को लकी कहा जाता है. 2+2+0+4+1+9+9+6=33=6 यानि इनका शुभ अंक 6 है.

1/9

मूलांक 1: आज का दिन किसी से खास तो किसी के लिए सामान्य रहने वाला है. आर्थिक लाभ होने की संभावना है, लेकिन परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा. घरेली बजट में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

 

2/9

मूलांक 2: आज का दिन अच्छा रहेगा. किसी तरह की परेशानी आने पर दोस्तों की मदद लें. वहीं यात्रा का प्लान बनेगा. निवेश के मामले में आपको लाभ हो सकता है और साथ ही लेनदेन के मामले में खुशखबरी मिल सकती है. 

 

3/9

मूलांक 3: आज का दिन काम को लेकर खास रहेगा, लेकिन मां-बाप और घर में बड़ों की सेहत का खास ध्यान रखें. किसी तरह की परेशानी आने पर किसी की सलाह लेकर की आगे कदम  उठाएं. 

 

4/9

मूलांक 4: आज का दिन आपके जीवन में खास रहेगा. नौकरी को लेकर अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. वहीं व्यापार कर रहे जातकों के काम में वृद्धि होगी और धन लाभ होने की संभावना है. 

 

5/9

मूलांक 5: आज का दिन लव पार्टनर्स के लिए खास रहेगा. रिश्ते में आगे बढ़ेगे और साथ ही जीवन में खास बदलाव आएगा, जिससे चुनौतियों का भी सामना करना पड़ सकता है. 

 

6/9

मूलांक 6: आज का दिन सामान्य रहेगा. काम को लेकर पुराने अधूरे कामों को पूरा होने में समय लगेगा. साथ ही इनकम को लेकर परेशान रहेंगे. सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरता है. 

 

7/9

मूलांक 7: आज का दिन परेशानी का सामना करना पड़ेगा. पुराने काम अधूरे ही रहेंगे और साथ ही लाभ होने में समय लगेगा. जिससे शायद आपके काम पर असर पड़ने की संभावना है.

 

8/9

मूलांक 8: आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. आर्थिक लाभ मिलेगा और साथ लेन-देन और बैंक से जुड़े मामलों में सफलता मिलने की संभावना है. पारिवारिक मामलों में तनाव बढ़ेगा.

 

9/9

मूलांक 9: आज का दिन अच्छा रहेगा. जरूर काम को आज निपटाने पर सफलता मिलने सकती है, वहीं किसी तरह की परेशानी आने पर ऑफिस में साथियों का मिलेगा, लेकिन किसी पर भरोसा न करें.