Haryana: रोहतक लोकसभा में 803 मतदाता, 17 से 20 मई तक अपने घर से डाल सकेंगे वोट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2251879

Haryana: रोहतक लोकसभा में 803 मतदाता, 17 से 20 मई तक अपने घर से डाल सकेंगे वोट

पूरे हरियाणा में 25 दिन को लोकसभा के लिए मतदान किए जाएंगे, लेकिन रोहतक लोकसभा में 803 मतदाता ऐसे है जो कि अपने घर से 17 से लकर 20 मई तक वोट डाल सकेंगे. 

 

Haryana: रोहतक लोकसभा में 803 मतदाता, 17 से 20 मई तक अपने घर से डाल सकेंगे वोट

Rohtak:  भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार रोहतक लोकसभा क्षेत्र के 85 वर्ष व इससे अधिक आयु वर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को पोस्टल बैलट पेपर के माध्यम से वह अपने घर से ही मतदान कर सकेंगे. उन्हें घर से मतदान करने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएंगी. इसके अलावा जिन-जिन मतदाताओं ने बूथ लेवल अधिकारियों के माध्यम से सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को फॉर्म 12 डी के माध्यम से घर बैठे ही मतदान की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. उन सभी मतदाताओं को 17 से 20 मई तक घर-घर जा कर बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान करवाया जाएगा.

803 मतदाता घर से डालेंगे वोट
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि रोहतक लोकसभा क्षेत्र में ऐसे 803 मतदाताओं ने अपने घर से ही वोट डालने के लिए आवेदन किया है. चुनाव ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी इसके लिए घर-घर जाकर इन सभी मतदाताओं से संपर्क करके उनका मत बैलेट पेपर के माध्यम से डलवाएंगे. इसके लिए शेड्यूल भी तैयार किया जा चुका है. शेड्यूल की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 17 से 19 मई को कोसली विधानसभा क्षेत्र के बुजुर्ग व विकलांग मतदाताओं का मत डलवाया जाएगा, जबकि रोहतक व झज्जर जिला के मतदाताओं के लिए 18 व 20 मई को मतदाताओं को वोट डलवाये जाएंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi News: BJP पर बरसे सौरभ भारद्वाज, कहा-भ्रष्टाचारियों को पार्टी में किया शामिल, काम करने वालों को जेल में डाला

निर्वाचन कार्यालय द्वारा संबंधित मतदाताओं को संपर्क कर इस मुद्दे बात करके उन्हें सूचित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि रोहतक जिले में कुल 239 , झज्जर में 111 तथा कोसली विधानसभा क्षेत्र में ऐसे 453 मतदाता है. संबंधित एआरओ द्वारा रूट चार्ट बना लिया गया है और सभी बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं जिन्होंने घर से ही मताधिकार की रजामंदी दी है कि घर से मत डलवाये जाएंगे.
Input: Raj Takiya 

Trending news