बड़ा हादसा! रोहिणी स्थित अस्पताल के ICU में लगी आग, 1 मरीज की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1215621

बड़ा हादसा! रोहिणी स्थित अस्पताल के ICU में लगी आग, 1 मरीज की मौत

राजधानी दिल्ली में लगातार आग की घटना बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में एक और आग की घटना सामने आई है. रोहिणी के बुद्ध विहार इलाके में एक प्राईवेट अस्पताल (ब्रह्म शक्ति अस्पताल) में आज सुबह आग लग गई. आग इतनी ज्यादा भयंकर थी कि देखते ही देखते इसने पूरे तल को चपेट में ले लिया.

बड़ा हादसा! रोहिणी स्थित अस्पताल के ICU में लगी आग, 1 मरीज की मौत

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार आग की घटना बढ़ती ही जा रही है. हाल ही में एक और आग की घटना सामने आई है. रोहिणी के बुद्ध विहार इलाके में एक प्राईवेट अस्पताल (ब्रह्म शक्ति अस्पताल) में आज सुबह आग लग गई. आग इतनी ज्यादा भयंकर थी कि देखते ही देखते इसने पूरे तल को चपेट में ले लिया. आग अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बने ICU वार्ड में लगी थी.

एक मरीज की मौत की संभावना

आग सूचना दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद मौके पर 9 दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. बता दें कि आग उस समय लगी जब ICU में कई मरीज भर्ती थे. वहीं, दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार 1 मरीज को छोड़कर सभी को सुरक्षित बचा लिया गया है. एक मरीज जो वेंटिलेटर पर था उसके मरने का संदेह जताया गया है.

उन्होंने आगे जानकारी दी कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है. आग सुबह करीब 5 बजे लगी, हालांकि आग की वजह का अभी पता नहीं लगा सका है. जानकारी के अनुसार आग इतनी ज्यादा थी कि ICU में मौजूद सारी चीजें जलकर खाक हो गईं. मुश्किल से मरीजों को वहां से निकाला गया. बताते चले कि यह अस्पताल बुद्ध विहार का सबसे पुराना अस्पताल है. यहां रोजाना सैंकड़ों की संख्या में लोग अपना इलाज करवाने के लिए आते हैं. जिस वक्त आग लगी थी अस्पताल में कई मरीज भर्ती थे जिन्हें कुछ आम लोगों और अस्पताल के कर्मियों की मदद से बचाया गया.

आपको बता दें कि बीते गुरुवार को दिल्ली के जामिया नगर के बटला हाउस स्थित शाह मस्जिद के पास एक घर में भीषण आग लग गई थी. सूचना मिलते ही दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों की रिपोर्ट के अनुसार इस हादसे में फंसे 20 से ज्यादा लोगों बचाया गया.

WATCH LIVE TV

Trending news