Tirth Yatra Yojana: दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में शुरू होगी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, इस दिन से करें रजिस्ट्रेशन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1977650

Tirth Yatra Yojana: दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में शुरू होगी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, इस दिन से करें रजिस्ट्रेशन

दिल्ली की आप सरकार की तरह अब हरियाणा की बीजेपी सरकार भी प्रदेश के बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा योजना का लाभ देने वाली है.

Tirth Yatra Yojana: दिल्ली की तर्ज पर हरियाणा में शुरू होगी मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, इस दिन से करें रजिस्ट्रेशन

Haryana CM Tirth Yatra Yojana: दिल्ली की आप सरकार की तरह अब हरियाणा की बीजेपी सरकार भी प्रदेश के बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा योजना का लाभ देने वाली है. हरियाणा के गरीब परिवारों के बड़े-बूढ़ों को इस योजना का लाभ उठाने को मिलेगा. 

गरीब बुजुर्गों को हरियाणा सरकार कराएगी तीर्थ यात्रा
हरियाणा सरकार ने प्रदेश के ऐसे गरीब परिवारों के बुर्जुगों को तीर्थ यात्रा कराएंगी, जिन परिवारों की सालाना आय 1 लाख 80 हज़ार से कम है. बता दें कि इसके लिए प्रदेश सरकार अगले 2 हफ्ते के अंदर मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना का पोर्टल बनाकर तैयार करेगी, जिसके जरिये यात्रियों को आवेदन करना होगा. 

योजना तके तहत 80 से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग तीर्थ स्थानों के दर्शन कर सकेंगे
बता दें कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना पोर्टल के माध्यम से हरियाणा सरकार बुजुर्गों को तीर्थ स्थानों के दर्शन कराएगी, जिसमें पहले चरण में 80 से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग तीर्थ स्थानों के दर्शन कर सकेंगे. पोर्टल बनने के बाद बुजर्ग पोर्टल पर आवेदन कर के अपने मन चाहे तीर्थ स्थान के कर सकेंगे दर्शन.

ये भी पढ़ें: Noida News: इस साल से नोएडा एयरपोर्ट से यात्रियों को मिलेगी IndiGo फ्लाई की सुविधा

इन तीर्थ स्थानों के दर्शन करने का मिलेगा मौका 
पोर्टल पर आवेदन करने के बाद बुजुर्गों को ग्रुप में राम नगरी अयोध्या, वाराणसी, उज्जैन, नांदेड़ साहिब के अलावा अनेक तीर्थ स्थानों के दर्शन कर पाएंगे.

बुजुर्गों को देना होगा खाने-पीने समेत इसके पैसे 
हरियाणा मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थ यात्रियों को तीर्थ स्थल पर लाने से लेकर वापस आने का खर्च सरकार करेगी, लेकिन खाने-पानी, रहने का खर्च खुद उठाना पड़ेगा. इसी के साथ हर यात्री के साथ हरियामआ सरकार एक वालंटियर को भेजेगी, जिससे कि उन्हें परेशानी न हो. 

अमित शाह ने करनाल में की थी योजना लॉन्च
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस योजना को करनाल में लॉन्च किया था. उस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्विट कर कहा था कि इस योजना को सबसे पहले हमने दिल्ली में शुरू किया था. इसको लेकर हरियाणा सरकार हमारी नकल कर रही है, हमे खुशी है. 

Trending news