Haryana News: गृहमंत्री अनिल विज से मिले राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1924226

Haryana News: गृहमंत्री अनिल विज से मिले राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Haryana News: इस अवसर पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्यपाल को पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत करने उपरांत अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए अपने राजनीतिक सफर के बारे में भी बताया.

Haryana News: गृहमंत्री अनिल विज से मिले राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय

Haryana News: हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय का आज अम्बाला छावनी स्थित गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के निवास स्थान पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया. राज्यपाल ने अनिल विज से शिष्टाचार भेंट कर विभिन्न विकास कार्यों इत्यादि पर बातचीत की.

राजनीतिक सफर की सुनाई कहानी
इस अवसर पर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने राज्यपाल को पुष्प गुच्छ व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत करने उपरांत अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए अपने राजनीतिक सफर के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी में जीटी रोड के नजदीक करोड़ों रुपये की राशि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर का शहीदी स्मारक बन रहा है, 1857 में आजादी के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान देने वाले अनसंग हीरो की याद में यह भव्य शहीदी स्मारक बन रहा है. उन्होंने कहा कि शहीदी स्मारक का कार्य अंतिम चरण में है, इसका सिविल वर्क का अधिकतर कार्य किया जा चुका है. आर्ट वर्क से सम्बन्धित कार्य के टेंडर हो चुके हैं और जल्द आगे शेष कार्य को पूरा कर लिया जाएगा. यह स्मारक हरियाणा ही नहीं पूरे देश के लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा.

ये भी पढ़ें: बाइक सवार 3 अज्ञात लोगों ने युवक पर बरसाई गोलियां, वारदात को अंजाम देकर हुए फरार

घरेलू हवाई अड्डे के शिलान्यास के बारे में दी जानकारी
इसके साथ-साथ उन्होंने राज्यपाल को हाल ही में हुए घरेलू हवाई अड्डे के शिलान्यास के बारे में भी जानकारी साझा की. उन्होंने कहा कि इस घरेलू हवाई अड्डे से न केवल अम्बाला छावनी के लोगों को बल्कि आसपास के क्षेत्र के लोगों को भी हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा, उन्होंने अम्बाला छावनी में बने नेताजी सुभाष पार्क, फीफा से अप्रूवर्ड अंतर्राष्ट्रीय स्तर का फुटबाल खेल स्टेडियम, ऑल वेदर स्विमिंग पूल, उत्तर भारत का बेहतरीन नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी, बैंक स्कवेयर कम शॉपिंग मॉल के साथ-साथ अन्य विकास परियोजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

Trending news