Haryana News: अशोक तंवर बोले, पांच राज्यों के चुनाव कांग्रेस के ओवरकांफिडेंस का नतीजा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2005788

Haryana News: अशोक तंवर बोले, पांच राज्यों के चुनाव कांग्रेस के ओवरकांफिडेंस का नतीजा

Haryana News: तंवर ने कहा कि पांच राज्यों के जो चुनावी नतीजे आए हैं, वह कहीं ना कहीं कांग्रेस पार्टी के ओवर कॉन्फिडेंस का नतीजा है. कांग्रेस पार्टी अकेले ही सब कुछ हासिल करना चाहती है. अगर इंडिया गठबंधन के घटक दलों से बातचीत कर यह चुनाव लड़े जाते तो परिणाम उनके पक्ष में आने थे.

Haryana News: अशोक तंवर बोले, पांच राज्यों के चुनाव कांग्रेस के ओवरकांफिडेंस का नतीजा

Haryana News: पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आने के बाद इंडिया गठबंधन के घटक दल आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. रोहतक पहुंचे आम आदमी पार्टी की प्रचार समिति के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अशोक तवर ने तो यहां तक कह दिया कि कांग्रेस पार्टी अकेले ही सब कुछ हासिल करना चाहती है. अगर वह घटक दलों के साथ मिलकर इन पांच राज्यों में चुनाव लड़ती तो नतीजे कुछ और होने थे, जहां तक हरियाणा की बात है तो आम आदमी पार्टी हरियाणा में बड़ा बदलाव करने जा रही है और 2024 में चौंकाने वाले चुनाव परिणाम सामने आएंगे. प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी. वहीं, उन्होंने जम्मू कश्मीर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताते हुए सितंबर 2024 से पहले सरकार का गठन करने की मांग की है.

तंवर ने कहा कि पांच राज्यों के जो चुनावी नतीजे आए हैं, वह कहीं ना कहीं कांग्रेस पार्टी के ओवर कॉन्फिडेंस का नतीजा है. कांग्रेस पार्टी अकेले ही सब कुछ हासिल करना चाहती है. अगर इंडिया गठबंधन के घटक दलों से बातचीत कर यह चुनाव लड़े जाते तो परिणाम उनके पक्ष में आने थे. क्योंकि बहुत से राज्यों में घटक दलों का भी काफी वर्चस्व है और जो भाजपा विरोधी वोट था वह बंटने की वजह से कांग्रेस पार्टी की हार हुई है. इन नतीजों से इंडिया गठबंधन के घटक दलों को जरूर कुछ सीखने को मिला होगा.

ये भी पढ़ें: Haryana News: 2 मिलियन डॉलर के लालच में डॉक्टर ने गवाएं 63 लाख रुपये, एक गिरफ्तार

आगे इंडिया गठबंधन को लेकर क्या फैसला होता है वह तो सभी घटक दल तय करेंगे. यह नतीजा कहीं ना कहीं फूट और आपसी लड़ाई की वजह से भी हुए हैं और ऐसे ही नतीजे कांग्रेस पार्टी के हरियाणा में भी आने वाले हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी इस बार हरियाणा प्रदेश में बड़ा बदलाव करने जा रही है और उसी के लिए बदलाव यात्रा की शुरुआत 15 दिसंबर से हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रही है और वह उन उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. अशोक तंवर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर भाजपा के फैसले को सही बताते हुए नजर आए और उन्होंने कहा कि एक आदिवासी को मुख्यमंत्री बनाना बिल्कुल सही फैसला है और वह इसके लिए शुभकामनाएं भी देते हैं. जम्मू कश्मीर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के लिए अशोक तवर ने धन्यवाद करते हुए कहा कि अब केंद्र सरकार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सितंबर 2024 से पहले वहां पर चुनाव कराकर नई सरकार का गठन करवाए.

INPUT- RAJ TAKIYA

Trending news