Haryana: 10 विधायकों की ताकत से प्रदेश में कई ऐतिहासिक बदलाव लाई जेजेपी: दुष्यंत चौटाला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2001560

Haryana: 10 विधायकों की ताकत से प्रदेश में कई ऐतिहासिक बदलाव लाई जेजेपी: दुष्यंत चौटाला

Haryana: डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सिरसा लोकसभा में सफल रैली करके पार्टी कार्यकर्ताओं ने संगठन की ताकत को दर्शाया है. उन्होंने कहा कि आज जेजेपी प्रदेश के सभी 19,600 बूथों पर मजबूती के साथ फैल रही है.

Haryana: 10 विधायकों की ताकत से प्रदेश में कई ऐतिहासिक बदलाव लाई जेजेपी: दुष्यंत चौटाला

Haryana News: जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए मात्र 100 दिन बचे हैं, ऐसे में जेजेपी कार्यकर्ता संगठन की ताकत को बढ़ाने में जुट जाएं. वो शुक्रवार को डबवाली में सिरसा लोकसभा की जेजेपी की नवसंकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने जेजेपी के छठे स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठन मजबूती के कई मूलमंत्र दिए. अजय चौटाला ने कहा कि पुरानी पार्टी इनेलो को झंडा, फंड और 20 विधायक सौंपकर जेजेपी की स्थापना की गई थी और पिछले पांच सालों में कार्यकर्ताओं की मेहनत से जेजेपी ने कई मुकाम हासिल किए। उन्होंने कहा कि अब जेजेपी कार्यकर्ता पार्टी के 17 प्रतिशत वोट को 51 प्रतिशत करने के लिए मेहनत करें. विशाल रैली को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने भी संबोधित किया और उन्होंने जेजेपी की मजबूती और गठबंधन सरकार के विकास कार्यों पर प्रकाश डाला.

 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सिरसा लोकसभा में सफल रैली करके पार्टी कार्यकर्ताओं ने संगठन की ताकत को दर्शाया है. उन्होंने कहा कि आज जेजेपी प्रदेश के सभी 19,600 बूथों पर मजबूती के साथ फैल रही है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रत्येक बूथ पर जेजेपी की ओर से 25 नए साथी बनाए जा रहे हैं. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से संकल्प के साथ मैदान में उतरने का आह्वान करते हुए कहा कि बूथस्तर पर जेजेपी के मजबूत होने से पार्टी को साल 2024 में सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि साल 2018 में जेजेपी की स्थापना की गई थी और एक साल में ही कार्यकर्ताओं के दम पर पार्टी ने सरकार में हिस्सेदारी करके दिखाया.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी 10 विधायकों की ताकत से करीब चार साल में प्रदेश हित में महिलाओं के लिए पंचायती संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपोओं में 33 प्रतिशत हिस्सेदारी देने जैसे कई ऐतिहासिक बदलाव लेकर आई है, जो कि जेजेपी की जनहितैषी सोच को दर्शाता है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 75 प्रतिशत रोजगार कानून प्रदेश के युवाओं के लिए सुनहरा भविष्य है. इसलिए इस कानून को लागू करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में कानूनी लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि गठबंधन की सरकार बनते ही विरोधी नेता गठबंधन टूटने की बात करते थे, लेकिन सकारात्मक सोच के साथ गठबंधन सरकार चल रही है. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमने डबवाली को पुलिस जिला घोषित करवाया, जिससे यहां नशे पर नकेल कसने में मदद मिलेगी. इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने खरीफ फसल नरमा, धान को पहुंचे नुकसान की भरपाई के लिए किसानों को मुआवजा देने की घोषणा की. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि फसल नुकसान का सर्वे करवाया जा चुका और जल्द ही किसानों को मुआवजा मिलेगा. साल 2020 से लंबित 662 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि के संबंध में उपमुख्यमंत्री ने किसानों से वादा किया कि यह मामला कोर्ट में चल रहा है और इसके लिए वे कानूनी लड़ाई लड़कर जल्द किसानों को मुआवजा दिलाएंगे.

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में सिरसा के साथ विकास के मामले में भेदभाव किया गया, लेकिन मौजूदा गठबंधन सरकार ने यहां सड़कों का जाल बिछाया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क परियोजना के तहत सबसे ज्यादा सड़कें इस क्षेत्र में बनी हैं. इतना ही नहीं चौटाला से पानीपत तक नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे भी केंद्र से मंजूर करवाया गया. दुष्यंत चौटाला ने क्षेत्र के लिए बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि औद्योगिक पार्क और अतिरिक्त अधिवक्ताओं के बैठने के लिए चैंबर बनाया जाएगा, इसके लिए जल्द प्रस्ताव बनाकर भेजें. राजस्थान के चुनाव परिणाम पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसी विशाल पेड़ की शुरुआत बीज लगाकर ही होती है. उन्होंने कहा कि राजस्थान चुनाव के जरिए जेजेपी ने 13 जिलों और 19 विधानसभाओं में चाबी के चुनाव निशान को पहुंचाया है. राजस्थान में जेजेपी ने करीब 60 हजार नए कार्यकर्ता बनाए हैं. दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हरियाणा के तीन वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का बेड़ा गर्क किया.

ये भी पढ़ें: Haryana: अशोक तंवर बोले- घोषणा मुख्यमंत्री बनकर रह गए है सीएम मनोहर लाल

जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मिशन दुष्यंत 2024 में जुट जाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि साथी गांव और शहरों में घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार-प्रसार करें और नए साथियों को पार्टी के साथ जोड़े. जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जनता की उम्मीदों पर खरा उतर रहे हैं और उन्होंने गठबंधन सरकार में बहुत सारे ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं. इस अवसर पर राज्य मंत्री अनूप धानक, विधायक अमरजीत ढांडा, राजस्थान से जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष पृथ्वी मील, पूर्व विधायक कृष्ण कंबोज, पिरथी नंबरदार, वरिष्ठ नेता सर्वजीत मसीतां, जेजेपी जिला अध्यक्ष कृष्ण राठी, पूर्व चेयरमैन अशोक वर्मा, रविंद्र सरपंच सहित सिरसा लोकसभा से जेजेपी के तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे.

 

Trending news