Haryana News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे थानेसर के विधायक सुभाष सुधा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2005818

Haryana News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे थानेसर के विधायक सुभाष सुधा

 Haryana News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में गांव जोगन खेड़ा में पशुपालन विभाग के एसडीओ के मौके पर मौजूद न होने के कारण थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने जमकर लताड़ लगाई और उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला भी लाया गया.

 Haryana News: विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचे थानेसर के विधायक सुभाष सुधा

Haryana News: विकसित भारत संकल्प यात्रा जन संवाद कार्यक्रम में पहुंचे थानेसर के विधायक सुभाष सुधा. जोगन खेड़ा गांव में थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने सुनी समस्याएं और विकसित द्वारा संकल्प यात्रा के लाभार्थियों को पेंशन और उज्ज्वला गैस के कनेक्शन भी वितरित किए. विकसित भारत संकल्प यात्रा में गांव जोगन खेड़ा में पशुपालन विभाग के एसडीओ के मौके पर मौजूद न होने के कारण थानेसर के विधायक सुभाष सुधा ने जमकर लताड़ लगाई और उच्च अधिकारियों के संज्ञान में मामला भी लाया गया. साथ ही एसडीओ को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए गए.

समस्याओं का हुआ है निदान
ग्रामीणों ने कहा भाजपा सरकार उनके द्वार पर आई है उनकी समस्याओं का निदान भी हुआ है. विकसित संकल्प भारत यात्रा लाभार्थियों के लिए एक जीवनदायिनी बनकर आई हुई है. किस तरह से लाभार्थियों के द्वार पर उनके जहां पेंशन बनाई जा रही है वहीं उज्जवला गैस कनेक्शन के तहत मौके पर ही गैस के कनेक्शन भी दिए जा रहे हैं.

विकसित राष्ट्र बनाने के लिए शपथ
उन्होंने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समावेशी विकास की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कानून व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, युवा उत्थान और अंत्योदय को हासिल करने के लिए अनेक योजनाएं शुरू की. सूचना प्रौद्योगिकी का प्रयोग कर व्यवस्था परिर्वतन किया है. बीपीएल परिवारों के लिए आय सीमा 1.20 लाख से बढ़ाकर 1.80 लाख सालाना की गई है. उन्होंने आयुष्मान भारत, चिरायु योजना, निरोगी हरियाणा योजना, सामाजिक सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री अत्योदय परिवार उत्थान योजना आदि की जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. यह संकल्प यात्रा प्रदेश के हर जिले के वार्ड व गांवों में पहुंचकर समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने और वंचित पात्र व्यक्ति को मौके पर ही लाभ दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: 2 मिलियन डॉलर के लालच में डॉक्टर ने गवाएं 63 लाख रुपये, एक गिरफ्तार

मील की पत्थर होगी साबित
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रयासों से समाज के अंतिम व्यक्ति को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है. सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को भी लाभ देने के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प एवं जनसंवाद यात्रा एक मील का पत्थर साबित होगी.

Input- Darshan Kait

Trending news