SYL Canal Dispute: SYL पर बोले दीपेंद्र हुड्डा, अगर हरियाणा-दिल्ली को पानी न दे तो 'आप' नेता क्या कहेंगे
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1908888

SYL Canal Dispute: SYL पर बोले दीपेंद्र हुड्डा, अगर हरियाणा-दिल्ली को पानी न दे तो 'आप' नेता क्या कहेंगे

SYL Canal Dispute: दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज पंजाब हमें पानी नहीं दे रहा और अगर हरियाणा यह कह दे की हरियाणा की ओर से दिल्ली को पानी नहीं दिया जाएगा तब आम आदमी पार्टी के नेता या अरविंद केजरीवाल क्या कहेंगे.

SYL Canal Dispute: SYL पर बोले दीपेंद्र हुड्डा, अगर हरियाणा-दिल्ली को पानी न दे तो 'आप' नेता क्या कहेंगे

Haryana News: चड़ीगढ़ में आज एनएसयूआई के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अविनाश यादव ने पदग्रहण किया. इस कार्यक्रम में हरियाणा कांग्रेस के अध्यक्ष उदयभान और राज्यसभा दीपेंद्र सिंह हुड्डा  मौजूद रहे. कार्यक्रम में उदयभान ने कहा कि युवाओं में जोश है, कई राज्यों से आज युवा यहां आए हैं और NSUI के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हुआ. इसके लिए उन्होंने अविनाश यादव को शुभकामनाएं और बधाई दी. 

कांग्रेस में नई जॉइनिंग को लेकर उन्होंने कहा कि अब तक 33 पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक तांगे में शामिल हो चुके हैं. भाजपा, जेजेपी और आप जैसी पार्टियों से लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, लेकिन कांग्रेस से कोई दुसरी पार्टी में नहीं गया. इस बात से पता चलता है कि कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है. पांच राज्यों में चुनाव की घोषणा होने पर उन्होंने कहा कि पांचों प्रदेशों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है.

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि एसवाईएल को लेकर हमारा स्टैंड साफ है. कांग्रेस सरकार में ही SYL का शिलान्यास हुआ था. हम हर हाल में हरियाणा में एसवाईएल चाहते हैं. सुप्रीम कोर्ट एसवाईएल के मुद्दे को लेकर अपना फैसला सुना चुकी है. अब केंद्र सरकार का दायित्व बनता है कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करवाए. पंजाब सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को नहीं बदल सकती.

ये भी पढ़ें: Delhi News:दिल्ली में छिड़ा सियासी संग्राम, संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का प्रदर्शन, BJP का जनजागरण अभियान
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार इसके लिए जरूरी कदम नहीं उठा रही. हमारी ओर से आग्रह किया गया था कि हरियाणा सरकार प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगे, हम भी सरकार के साथ जाएंगे और प्रधानमंत्री से इस मुद्दे पर बात करेंगे. पंजाब सरकार को लेकर उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार क्या कह रही है. इसका कोई महत्व नहीं है, क्योंकि जब किसी मामले में कोर्ट का फैसला आ जाता है तो वही मान्य होता है.
 
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पंजाब के मुख्यमंत्री से मीटिंग कर रहे हैं, जबकि ऐसी बैठक करने का कोई फायदा नहीं है. क्योंकि इस मसले को सुलझाने के लिए प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिए. दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज पंजाब हमें पानी नहीं दे रहा और अगर हरियाणा यह कह दे की हरियाणा की ओर से दिल्ली को पानी नहीं दिया जाएगा तब आम आदमी पार्टी के नेता या अरविंद केजरीवाल क्या कहेंगे. भूपेंद्र हुड्डा द्वारा दिए गए ब्राह्मण उपमुख्यमंत्री वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि यह बयान पहली बार उन्होंने 2019 के चुनाव के वक्त दिया था और उन्होंने कहा था कि वह अलग-अलग वर्गों से चार उपमुख्यमंत्री प्रदेश में बनाएंगे.

 
INPUT: VIJAY RANA

Trending news