World cup: महारिकॉर्ड को अपने नाम करने से चुके विराट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1941466

World cup: महारिकॉर्ड को अपने नाम करने से चुके विराट

World cup: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वर्ल्ड में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ने आज श्रीलंका के खिलाफ आज कमाल की पारी खेली लेकिन विराट कोहली 12 रन से शतक बनाने से चूक गए.

World cup: महारिकॉर्ड को अपने नाम करने से चुके विराट

World cup: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वर्ल्ड में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ने आज श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे है मुकाबले में विराट कोहली 12 रन से शतक बनाने से चूक गए. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विराट कोहली 88 रन बनाकर मदुशंका का शिकार बने. 

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम 463 वनडे की 452 पारियों में 44.83 की शानदार औसत से 18426 रन हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 49 शतक और 96 अर्धशतक निकले. सचिन तेंदुलकर का विशाल सा दिखने वाला ये रिकॉर्ड जल्द ही विराट कोहली के नाम होने वाला हैं. विराट कोहली ने 287 मैचों की 275 पारियों में 57.91 की शानदार औसत से 13437 रन बनाएं. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 48 शतक और 69 अर्धशतक निकले हैं. 
विराट इस मैच में 88 रन बनाकर आउट हुए, विराट कोहली इस मैच से पहले भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रन और न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन बनाकर आउट हो गए थे. वर्ल्ड में यह तीसरी दफा है जब विराट कोहली शतक के करीब आकर वह आउट हुए है. 

ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: ED के सामने नहीं पेश होंगे CM केजरीवाल, मध्य प्रदेश के सिंगरौली में करेंगे चुनावी सभा को संबोधित

लेकिन विराट कोहली जिस फार्म में चल रहे हैं ऐसा लग रहा है कि वह इस वर्ल्ड कप में ही शतकों का अर्धशतक जड़ सचिन का महारिकॉर्ड तोड़ अपने नाम कर लेंगे. भारतीय टीम को इस वर्ल्ड में अभी दो मुकाबले और खेलने है. भारतीय  टीम को अपना अगला मुकाबला 5 नवंबर को विराट कोहली के जन्मदिन के साउथ अफ्रीका के खिलाफ और उसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ खेलना हैं. विराट कोहली के पास सेमीफाइनल सहित दो मैच और होंगे सचिन का ये महारिकॉर्ड अपने नाम करने के लिए, ऐसे में विराट कोहली को वर्ल्ड कप में सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए  तीन मैचों में दो शतक की जरूरत है.

Trending news