Indian Railway News: 18 नवंबर तक इन लोगों को नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर नहीं दी जाएगी एंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1958487

Indian Railway News: 18 नवंबर तक इन लोगों को नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर नहीं दी जाएगी एंट्री

हर साल त्योहारी सीजन पर रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ देखने को मिलती है. सूरत और छपरा स्टेशनों पर भगदड़ की घटना से सबक लेते हुए ऐतिहातन उत्तर रेलवे ने ये फैसला किया है कि 18 तारीख तक प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री नहीं की जाएगी.  

 

Indian Railway News: 18 नवंबर तक इन लोगों को नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर नहीं दी जाएगी एंट्री

Indian Railway News: दिवाली और छठ( chhath puja) के समय रेलवे स्टेशन पर बहुत भारी भीड़ देखने को मिलती है. वैसे तो दिवाली खत्म हो गया है और छठ आने वाला है, लेकिन ट्रेन में जानें वाले लोगों से ज्यादा स्टेशन पर इन दिनों भीड़ होती है. ऐसे में उत्तर रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है.  रेलवे ने नई दिल्ली स्टेशन और आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक लगा दी है. रेलवे ने ये कदम इन दिनों होने वाले स्टेशन पर भीड़ को कंट्रोल करने के लिए उठाया है.

कब तक लगाई गई है रोक  
उत्तर रेलवे की तरफ से दि गई जानकारी के अनुसार नई दिल्ली(New delhi) और आनंद विहार टर्मिनल( Anand Vihar Terminal) पर 18 नवंबर 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक रहेगा. वैसे तो उत्तर रेलवे ने कुछ मामलों में छुट बरती है. रेलवे के मुताबिक जो लोग बुजुर्गों, बीमार या महिलाओं को छोड़ने आ रहे हैं वो लोग स्टेशन पर जा सकते हैं. ये कदम रेवले ने यात्रियों के साथ आए रिश्तेदारों को प्लेटफॉर्म पर भीड़ लगाने से रोकने के लिए उठाया है.रेलवे के इस फैसले से रेलवे स्टेशन पर लगाने वाले भीड़ को रोकने में मदद मिलेगा और यात्रियों को भी स्टेशन पर ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- CBI ने बाराखंभा थाने के SI को किया गिरफ्तार, 4.5 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

त्योहारी सीजन में ट्रेनों में दिख रही जबर्दस्त भीड़ 
देश में त्योहार का  सीजन चल रहा है. नवंबर महीने में लगाकार 3 से 4 त्योहार पड़ते हैं. पहले दिवाली, फिर भाई दूज और छठ. इस दौरान यूपी-बिहार की तरफ जानें वाली ट्रेनों में जबरदस्त भीड़ देखने को मिल रही है. इन सब के बीच ध्यान देने वाली बात यह है कि कुछ दिन पहले ही सूरत रेलवे स्टेशन पर भगदड़ का मामला सामने आया था, जिसमें एक युवक की भगदड़ के कारण मौत हो गई थी और कुछ लोग बेहोश भी हो गए थे. ऐसी ही एक घटना छपरा स्टेशन पर भी सामने आई थी. इन सब को देखते हुए रेलवे ने त्योहार के सीजन में केवल यात्रा करने वाले लोगों को ही रेलवे स्टेशन पर जाने की अनुमति दी है.

Trending news