JNU Protest: JNU में Hostel खोलने की मांग पर छात्र संघ का प्रदर्शन, डीन ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे छात्र
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1646860

JNU Protest: JNU में Hostel खोलने की मांग पर छात्र संघ का प्रदर्शन, डीन ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे छात्र

JNU Protest: जेएनयी स्टूडेंट यूनियन ने कैंपस में हॉस्टल खोलने को लेकर प्रदर्शन कर रहे है. साथ बी डीन ऑफिस के बाहर डीन को जाने से रोका और साथ ही जल्द ही इस परेशानी को खत्म करने की मांग की. 

JNU Protest: JNU में Hostel खोलने की मांग पर छात्र संघ का प्रदर्शन, डीन ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे छात्र

JNU Campus Protest: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी किसी न किसी मामले को लेकर विवादों में रहता है. जेएनयू में फिर से हॉस्टल का मुद्दा गरमाने लगा है. जेएनयू कैंपस में छात्र राजनीति धीरे-धीरे हॉस्टल को खोलने के मुद्दे पर बढ़ती जा रही है.

बता दें कि 10 मार्च को छात्र यूनियन ने डीन ऑफ स्टूडेंट ऑफिस के बाहर घेराव करने का पोस्टर जारी किया था. उसके बाद काफी संख्या में लेफ्ट समर्थक छात्र अधिष्ठाता कार्यालय (Dean of Student Office) के बाहर जमा होने लगे. काफी देर तक लेफ्ट समर्थक छात्र डीन ऑफ स्टूडेंट ऑफिस के बाहर डीन को रोककर खड़े रहे और जल्द से जल्द हॉस्टल दिलाने के लिए मांग कर रहे हैं. 

जेएनयी स्टूडेंट यूनियन (JNUSU) की प्रेसिडेंट आईसी घोष (Ishi Ghosh) का आरोप है कि नए बैच में लगभग 90% छात्रों को हॉस्टल नहीं मिल पाया है. जबकि हॉस्टल की एक बिल्डिंग बनकर तैयार है, लेकिन उसे छात्रों के लिए नहीं खोला जा रहा है. साथ ही पूरे जेएनयू में 10 से 10.5 हजार छात्र है, जिनर को हॉस्टल की जरूरत है, लेकिन यहां सिर्फ 5 हजार लोगों के लिए हॉस्टल अवेलेबल है. आने वाले कुछ दिनों में कैंपस में छात्र यूनियन के चुनाव एक बार फिर से होने की संभावना हैं. लिहाजा छात्रों के बीच में अपनी पकड़ बनाने के लिए और अपनी दावेदारी ज्यादा मजबूत करने के लिए लेफ्ट समर्थक छात्रों ने हॉस्टल के इस मुद्दे को उठाकर कैंपस में राजनीति को एक नई राह दे दी है.

ये भी पढ़ें: Yamunanagar Covid 19 Mock Drill में साफ हुई अस्पताल की आपात स्थिति, कोरोना के लड़ने के लिए ये हैं इंतजाम

 

कैंपस में हॉस्टल के मांग को लेकर जेएनयूएसयू की प्रेसिडेंट आईसी घोष का कहना है कि हॉस्टल को लेकर वह लगातार प्रदर्शन करेंगे और छात्रों से आह्वान करेंगे कि वह उनके साथ जुड़े और हॉस्टल के इस मांग को लेकर इस लड़ाई में हिस्सा लें. इतना ही नहीं 

जेएनयी स्टूडेंट यूनियन की प्रेसिडेंट ने प्रशासन, जेएनयू एडमिनीस्ट्रेश और मंत्रालय से मांग की है जल्द से छात्रों की ये मांग सुनी जाए. साथ ही इसको लेकर बड़े स्तर पर आंदोलन करने की बात भी कही है. 

Input: मुकेश सिंह 

Trending news