Delhi-NCR Haryana Live Updates : AAP की आबकारी नीति में अनदेखी का आरोप, LG ने CBI जांच की सिफारिश की
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1268379

Delhi-NCR Haryana Live Updates : AAP की आबकारी नीति में अनदेखी का आरोप, LG ने CBI जांच की सिफारिश की

 CBSE 12th Result 2022: इस साल कुल पास प्रतिशत 92.71 फीसदी रहा है. इस बार भी छात्राओं ने बाजी मारी है. परीक्षा में 94.54% छात्राएं और 91.25% छात्र पास हुए हैं.

  • सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है.  92.71 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. CBSE कक्षा 12वीं के नतीजों में लड़कियों ने 3.29 फीसदी से बाजी मार ली है. इस साल कुल पास प्रतिशत 92.71 फीसदी रहा है. इस बार भी छात्राओं ने बाजी मारी है. परीक्षा में 94.54% छात्राएं और 91.25% छात्र पास हुए हैं.

Trending Photos

Delhi-NCR Haryana Live Updates : AAP की आबकारी नीति में अनदेखी का आरोप, LG ने CBI जांच की सिफारिश की
LIVE Blog

सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है.  92.71 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. CBSE कक्षा 12वीं के नतीजों में लड़कियों ने 3.29 फीसदी से बाजी मार ली है. इस साल कुल पास प्रतिशत 92.71 फीसदी रहा है. इस बार भी छात्राओं ने बाजी मारी है. परीक्षा में 94.54% छात्राएं और 91.25% छात्र पास हुए हैं.

22 July 2022
23:43 PM

तिहाड़ जेल में बंद आतंकी संगठन का चीफ बैठा भूख हड़ताल पर
दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद आतंकी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चीफ यासीन मलिक भूख हड़ताल पर बैठ गया है. शुक्रवार सुबह करीब 7 बजे से भूख हड़ताल पर है. इस दौरान जेल के अधिकारी भी यासीन मलिक से बात करने पहुंचे, लेकिन उसने भूख हड़ताल छोड़ने से मना कर दिया. यासीन जेल नंबर 7 में बंद है. यह आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. 

23:36 PM

ग्रेनो प्राधिकरण ने 40 करोड़ की जमीन कराई मुक्त
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने सुनपुरा में 40 करोड़ की जमीन को मुक्त कराया. 20 हजार वर्ग मीटर जमीन पर कॉलोनाइजर अवैध कालोनी काट रहे थे. सुनपुरा गांव (खसरा नंबर-433, 434, 437 व 438) की जमीन ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिसूचित एरिया में है. 

22:46 PM

ICSF ने IGI Airport पर लगभग 25 लाख रुपये की कीमत की विदेशी मुद्रा बरामद की
दिल्ली में शुक्रवार को लगभग 10.35 बजे IGI Airport की CISF इंटेलिजेंस के कर्मचारियों ने दो यात्रियों के टर्मिनल-3 पर संदिग्ध गतिविधियों करते देखा, जिनकी पहचान भारतीय नागरिक विजय अलवानी के रूप में हुई और दूसरे की हितेश मूलचंदानी भारतीय नागरिक के रूप में हुई. दोनों यात्री एयर इंडिया एक्सप्रेस की Flight No IX-141 से दुबई के लिए जा रहे थे. संदेह होने पर, उन्हें उनके सामान की गहन जांच के लिए रैंडम चेकिंग पॉइंट पर ले जाया गया. उनके बैग की एक्स-बीआईएस मशीन के जरिए X-Ray के दौरान, CISF कर्मियों ने रस्क बॉक्स में संदिग्ध सामन देखा. जिसके बाद मामले की सूचना तुरंत CISF के आला-अधिकारियों और कस्टम के अधिकारियों को दी गई. उन्हें कस्टम के डिपार्चर ऑफिस लाया गया. जहां उनके बैग की तलाशी करने पर 90,000 सऊदी रियाल, 8730 दिरहम और 4,00,000 बांग्लादेशी टका यानी लगभग 25 लाख रुपये की कीमत की विदेशी मुद्रा उनके पास से बरामद हुई. बाद में, दोनों यात्रियों को लगभग 25 लाख रुपये की बरामद विदेशी मुद्रा के साथ मामले में आगे की कार्रवाई के लिए कस्टम के अधिकारियों को सौंप दिया गया.

22:05 PM

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने 15 अगस्त को लेकर अलर्ट जारी किया
दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने स्वतंत्रता दिवस समारोह पर दिल्ली के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अधिकार क्षेत्र में पैरा-ग्लाइडर, पैरा-मोटर्स, हैंग-ग्लाइडर, यूएवी, यूएएस, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, रिमोट से पायलट एयरक्राफ्ट, क्वाडकॉप्टर और अन्य जैसे उप-पारंपरिक हवाई प्लेटफार्मों की उड़ान पर रोक लगा दी है. उनके अनुसार इनके इस्तेमाल से आम जनता, गणमान्य व्यक्तियों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर सकता है.

21:46 PM

फ्रिज के अंदर मिला बुजुर्ग का शव

उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीलमपुर थाना अंतर्गत गोतमपुरी इलाके में घर में फ्रिज के अंदर  60 साल बुजुर्ग का शव मिला. मृतक का नाम जाकिर है. जो इस मकान में अकेले रहता था. पत्नी और बच्चे अलग रहते हैं. आज जब रिश्तेदार फोन कर रही थी तो जाकिर ने फोन उठाया नहीं. इसके बाद रिश्तेदार उसके घर पहुंच गई. वहां उसने देखा कि फ्रिज का दरवाजा थोड़ा खुला हुआ था, जिसमे जाकिर की बॉडी थी. पुलिस के मुताबिक उन्हें मौके से हत्यारे के कुछ सुराग हाथ लगे हैं, जिन्हें डेवलप किया जा रहा है

21:11 PM

राई विधायक ने गिनाई मोदी सरकार और मनोहर सरकार की उपलब्धि
सोनीपत के गांव जांटी कलां में सरकारी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अध्यापक छात्र सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इसमें राई विधायक और प्रदेश महामंत्री मोहनलाल कौशिक ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वच्छता अभियान की शुरुआत करने और टॉयलेट बनाने का लाभ अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मिल रहा है. साथ ही शिक्षा में हरियाणा एक ऐसा राज्य है, जिसमें विद्यार्थियों को टैब दिए गए हैं. हरियाणा शिक्षा में तेज गति के साथ आगे बढ़ रहा है.

19:44 PM

कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले खिलाड़ियों 2.5 लाख एडवांस
ओलंपिक की तर्ज पर कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने वाले हरियाणा के खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार 2.5 लाख रुपये एडवांस में तैयारियों के लिए देगी. इसको लेकर हरियाणा के स्पोर्ट्स डायरेक्टर पंकज नैन ने जानकारी कि हरियाणा के अब तक 34 खिलाड़ियों चयन का कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए हुआ है. सोमवार तक इन 34 खिलाड़ियों के अकाउंट में 2.5 लाख रूपये एडवांस पहुंच जाएंगे.

17:54 PM

नए संसद भवन की छत पर बने अशोक स्तंभ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती
सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत नए संसद भवन की छत पर बनाए गए देश के प्रतीक अशोक स्तंभ को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है. दो वकीलों की अर्जी में कहा गया है कि नए संसद भवन में लगने वाले राष्ट्रीय प्रतीक के शेर, सारनाथ म्यूजियम में संरक्षित राष्ट्रीय चिन्ह के गंभीर शांत शेरों की तुलना में कहीं ज्यादा क्रूर दिख रहे हैं. ये भारतीय राष्ट्रीय चिन्ह (दुरुपयोग की रोकथाम) एक्ट का उल्लंघन है. सरकार से कहा जाए कि इसमें संसोधन करें.

16:25 PM

हेड कांस्टेबल ने सर्विस रिवाल्वर से की आत्महत्या
दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने लक्ष्मी नगर थाना परिसर के पार्किंग में गाड़ी खड़ी कर सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलते ही पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस में हड़कंप मच गया, मौके पर क्राइम टीम को बुलाया गया पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. पूरे मामले की जांच की जा रही है. मृतक हेड कांस्टेबल की पहचान नरेंद्र के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि नरेंद्र दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच में तैनात था. 2007 में नरेंद्र ने दिल्ली पुलिस जॉइन की थी. बताया जा रहा है कि नरेंद्र आज सुबह ही ड्यूटी पर आया था और सर्विस रिवाल्वर इश्यू कराई थी. इसके बाद उसने उसी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

16:15 PM

पुलिसकर्मी बन चुराए सोने के कंगन
पुलिस वाला बनकर बदमाशों ने एक बुजुर्ग महिला के हाथों से कंगन निकलवा लिए. महिला ने शक होने पर इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज करवाई. शिकायत में महिला ने बताया कि वह मंदिर गई थी तो वहां पर 2 बदमाशों ने खुद को पुलिस वाला बताते हुए, उसके 6 तोले के सोने के कंगन चुरा लिए.

13:36 PM

CBSE 10th Result 2022 LIVE updates: रिजल्ट अगले 30 मिनट में होगा जारी, यहां करें चेक 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) आज दोपहर 2 बजे तक10वीं का परिणाम घोषित करेगा. छात्र  बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. छात्र अपने बोर्ड परीक्षा रोल नंबर, जन्म तिथि और स्कूल कोड का उपयोग करके इन वेबसाइटों से अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

12:17 PM

सिगरेट पीने की उम्र 18 से 21 साल बढ़ाने की याचिका पर SC ने सुनवाई से किया इंकार

सिगरेट पीने की उम्र 18 से 21 साल बढ़ाने और इसकी खुले में बिक्री के खिलाफ दायर याचिका पर SC ने सुनवाई से इंकार किया. याचिका दो वकीलो की ओर से दायर की गई थी कोर्ट ने कहा- आप पब्लिसिटी चाहते है तो अच्छा केस लाइये, अच्छे से जिरह कीजिए. पब्लिसिटी के लिए ऐसी याचिका दाखिल नहीं कीजिए.

12:17 PM
12:14 PM
12:07 PM

AAP की आबकारी नीति में अनदेखी का आरोप, LG ने CBI जांच की सिफारिश की
दिल्ली में नई आबकारी नीति पर उठ रहे सवालों के बीच अब इसकी  CBI जांच होगी. आबकारी नीति में नियमों की अनदेखी के आरोप की वजह से  LG ने इसकी सिफारिश की है. 

 

11:21 AM

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किया नया आदेश, तंबाकू उत्पादों पर नई Pictorial Warning, लिखा होगा 'तंबाकू सेवन यानि अकाल मृत्यु'

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिगरेट, बीड़ी और सभी धुआं सहित/रहित तंबाकू उत्पादों के लिए नई पैकेजिंग गाइडलाइंस जारी की

- 1 दिसंबर, 2022 से लागू होगा नया आदेश

- पैकेट के लिए नई फ़ोटो वॉर्निंग जारी की

- तस्वीर के साथ अब लिखना होगा "तंबाकू सेवन यानि अकाल मृत्यु"

- अब तक लिखा होता है "तंबाकू यानि दर्दनाक मौत"

- पिछले हिस्से में काली पृष्ठभूमि पर सफेद अक्षर में लिखा होगा "आज ही छोडें, कॉल करें 1800-11-2356

11:06 AM

दिल्ली में शराब कारोबार में अनियमितताओं को लेकर LG ने CBI जांच की दी मंजूरी

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि दिल्ली में शराब कारोबारियों से केजरीवाल सरकार की साठगांठ की पोल खुल गई है. क्योंकि उपराज्यपाल ने पूरे मामले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं और जांच में जल्द ही सच सामने आ जाएगा.

11:03 AM
11:02 AM

12वीं में छात्राओं ने फिर मारी बाजी

सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है.  92.71 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं. CBSE कक्षा 12वीं के नतीजों में लड़कियों ने 3.29 फीसदी से बाजी मार ली है. इस साल कुल पास प्रतिशत 92.71 फीसदी रहा है. इस बार भी छात्राओं ने बाजी मारी है. परीक्षा में 94.54% छात्राएं और 91.25% छात्र पास हुए हैं.

11:00 AM

गुरुग्राम के सोहना रोड़ पर शूटिंग के चलते लगा लंबा जाम

सोहना रोड़ के एलिवेटिड फ्लाईओवर पर शूटिंग के चलते लंबा जाम लग गया है. मौके पर ट्रैफिक पुलिस जाम खुलवाने में जुटी हुई है. यह शूटिंग एलिवेटिड फ्लाईओवर गुरुग्राम के सुभाष चौक पर की जा रही है. जाम में एम्बुलेंस भी फंसी हुई है, इस जाम की वजह से लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है.

पढ़ें पूरी खबरः Delhi Weather: IMD का अलर्ट जारी, अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बदरा

09:21 AM

दिल्ली को तिरंगे से सजाने की तैयारी, 22 जुलाई से 'हर घर तिरंगा' अभियान होगा शुरू

दिल्ली एलजी ने 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू किया. भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ व 'आजादी का अमृत महोत्सव के ऐतिहासिक अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा जाएगा. इस अभियान की शुरुआत दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्‍सेना करेंगे

09:02 AM

मेट्रो से वायर चोरी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, 9 लाख रुपये से ज्यादा की वायर कर चुके हैं चोरी

गुरुग्राम पुलिस ने तीन ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो रैपिड मेट्रो के ट्रैक पर लगी वायर को चोरी कर फरार हो गए यह वायर काफी कीमती होती है और लगभग 9 लाख रूपए की वायर कोई आरोपी अभी तक चोरी कर चुके थे.

पढें पूरी खबरः रात में सीढ़ियों से पिलर पर चढ़ते और मेट्रो केबल काटकर हो जाते रफूचक्कर, 3 अरेस्ट

08:08 AM

आज संसद में 15वीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दी जाएगी बधाई, जानें क्या कुछ होने वाला है खास

Parliament's Monsoon Session 2022: ओडिशा की एक आदिवासी नेता अब देश की निर्वाचित राष्ट्रपति हैं. द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) भारत की पहली आदिवासी महिला हैं और इस पद पर दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं.

07:25 AM

हरियाणा रोडवेज की बसें सावन में बनी राहत, जानें वजह

सावन के दौरान सैकड़ों से भी अधिक लोग प्रतिदिन रोडवेज की बसों का इस्तेमाल कर हरिद्वार से गंगाजल ला रहे हैं ताकि वह शिवरात्रि पर जलाभिषेक कर सके अब परिवहन डिपो सोनीपत द्वारा भी यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बसों का संचालन भी बढ़ा दिया गया है. हरिद्वार आने पर जाने वाले यात्री अब काफी खुश नजर आ रहे हैं और सरकार का भी धन्यवाद कर रहे हैं.

07:24 AM

केजरीवाल का सिंगापुर टूर रद्द होने के पीछे 'MCD कनेक्शन', AAP LG के फैसले पर भड़की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंगापुर दौरे पर राजनीति गरमा गई है. LG ने सीएम केजरीवाल की सिंगापुर जाने वाली फाइल रिजेक्ट की हैं. कुछ दिनों में सिंगापुर में मेयरों की एक अहम बैठक होनी है, उसी में केजरीवाल जाना चाहते हैं. दिल्ली मॉडल पर बात करना चाहते हैं. लेकिन उन्हें उस यात्रा की मंजूरी नहीं मिली है. एलजी वीके सक्सेना ने भी केजरीवाल की मांग को खारिज कर दिया है. अब इस विवाद हो गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news