Haryana News: लोकसभा चुनाव से पहले JJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2194206

Haryana News: लोकसभा चुनाव से पहले JJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह

Haryana Politics: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, JJP प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह आज पार्टी छोड़ सकते हैं. चर्चा ये भी है कि निशान सिंह JJP को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

Haryana News: लोकसभा चुनाव से पहले JJP को बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह

Haryana Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में BJP-JJP के बीच गठबंधन टूटने के बाद लोकसभा चुनाव से पहले JJP को एक और बड़ा झटका लग सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह आज पार्टी छोड़ सकते हैं. चर्चा ये भी है कि निशान सिंह JJP को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. 

2000 में जीता चुनाव
JJP प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने साल 2000 में इनेलो की टिकट पर टोहाना से चुनाव लड़ा और विधायक चुने गए. हालांकि, इसके बाद भी उन्होंने 3 बार चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिली. वहीं साल साल 2019 के चुनाव में उन्होंने देवेंद्र बबली के लिए टोहाना सीट छोड़ दी. 

ये भी पढ़ें- Haryana News: हरियाणा में अब बच्चों और बुजुर्गों को बस में नहीं मिलेगी छूट, पूर्व विधायक कर सकते हैं मुफ्त में यात्रा

देवेंद्र बबली बने पंचायच मंत्री
कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने से नाराज देवेंद्र बबली ने साल 2019 में पार्टी छोड़कर JJP का दामन थाम लिया, जिसके बाद JJP ने उन्हें टिकट दिया. पार्टी के दिग्गज नेताओं के कहने पर निशान सिंह ने टोहाना सीट देवेंद्र बबली के लिए छोड़ दी. देवेंद्र बबली ने टोहाना सीट से जीत दर्ज की और गठबंधन सरकार में पंचायत मंत्री भी बने. 

JJP विधायक भी चल रहे नाराज
साल 2018 में INLD से अलग होकर दुष्यंत चौटाला ने जननायक जनता पार्टी (JJP) बनाई. साल 2019 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में JJP को 90 में से 10 सीटों पर जीत मिली. जिसके बाद BJP और JJP के बीच गठबंधन की सरकार बनी. हालांकि, 2024 लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूट गया. अब खबरें सामने आ रहीं हैं कि गठबंधन टूटने के बाद से JJP विधायकों के बीच नाराजगी बढ़ गई है. JJP के 10 में से 5 विधायक नाराज चल रहे हैं. वहीं प्रदेश अध्यक्ष भी पार्टी छोड़ सकते हैं. 

कांग्रेस दे सकती है टिकट
हरियाणा में अब तक कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में इस बात के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस दूसरी पार्टी से आए उम्मीदवारों को मौका दे सकती है. हालांकि, टिकट किसे मिलेगी ये तो उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा. 

Input- Vijay Rana

 

Trending news