Delhi News: लखपति दीदी महासम्मेलन से पहले केजरीवाल सरकार का फ्री हिट, क्या होगा BJP का अगला कदम?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2140644

Delhi News: लखपति दीदी महासम्मेलन से पहले केजरीवाल सरकार का फ्री हिट, क्या होगा BJP का अगला कदम?

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी इस बार अयोध्या मंदिर, 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन, लखपति दीदी योजना समेत कई योजनाओं का भरपूर प्रचार कर रही है. वहीं सोमवार को दिल्ली सरकार ने बजट में  महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपये देने की घोषणा कर दी.

अरविंद केजरीवाल और नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली : इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) के एक साथ आने के बाद दिल्ली में इस बार लोकसभा चुनाव (Delhi Lok Sabha Election) बहुत दिलचस्प होने वाला है. एक ओर बीजेपी सभी सात सीटों को एक बार जीतकर क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी.

वहीं दूसरी ओर चार सीटों पर उम्मीदवार उतारकर आम आदमी पार्टी लोकसभा में अपना खाता खोलने के फुल मूड में दिख रही है. ऐसे में दोनों ही पार्टी वोटर्स को लुभाने के लिए कल्याणकारी योजनाओं और फ्री सुविधाओं की झड़ी लगा रही हैं. सोमवार को दिल्ली सरकार ने बजट में महिला सम्मान योजना के तहत महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रुपये देने की घोषणा कर बीजेपी की राह मुश्किल कर दी. 

ये भी पढ़ें: Delhi Budget 2024 Highlights: बड़ा भाई बन CM केजरीवाल ने महिलाओं के लिए की ये बड़ी घोषणा

दरअसल बीजेपी इस बार अयोध्या मंदिर, 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन समेत कई योजनाओं का भरपूर प्रचार कर रही है. पार्टी के नेता लोगों के बीच जाकर ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि केंद्र सरकार की योजनाओं और नीतियों ने उनके जीवन को किस तरह बदल दिया है.

इसी क्रम में बीजेपी दिल्ली में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International women's Day) पर इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम (Indira Gandhi Indoor Stadium) में विराट लखपति दीदी महिला उद्यमी महासम्मेलन का आयोजन कर रही है.

लखपति दीदी योजना में कौन कर सकता है आवेदन

विराट लखपति दीदी महिला उद्यमी महासम्मेलन में लखपति दीदी योजना (Lakhpati Didi Yojana) से जुड़ी महिलाएं उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करेंगी. इस योजना के तहत महिलाओं को अपना बिजनेस शुरू करने और उसे बढ़ाने के लिए गाइड किया जाता है. इस योजना के लिए आवेदक की आयु सीमा 18 से 50 वर्ष रखी गई है. साथ ही उन्हें किसी स्वयं सहायता समूह से जुड़ा होना अनिवार्य है. 

बीजेपी की पहली लिस्ट में दो महिला उम्मीदवार 

 

वहीं इस बार बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में पांच में से दो सीटों पर महिला उम्मीदवार उतारकर महिला हितैषी छवि को मजबूत किया है, लेकिन सोमवार को केजरीवाल सरकार ने 18 साल से ऊपर की महिला को हर महीने 1000 रुपये देने की घोषणा कर दिल्ली में वोट बैंक खिसकाने की बीजेपी की कोशिश पर बांध बनाने का काम कर दिया. बता दें कि केजरीवाल सरकार पहले से ही दिल्ली में महिलाओं को फ्री बस सुविधा दे रही है. 

बीजेपी पर चुनाव प्रचार से रोकने का आरोप 

ऐसे में देखने होगा कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी क्या रणनीति अपनाती है. दरअसल आम आदमी पार्टी के नेता केंद्र की बीजेपी सरकार पर लगातार आरोप लगा रहे हैं कि दिल्ली के विकास को रोकने के लिए साजिश रची जा रही है. इतना ही नहीं केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनाव से पहले गिरफ्तार करा लेना चाहती है, ताकि वे लोकसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर सकें.   

 

 

 

Trending news