Mole on Body: शरीर के इन अंगों पर है तिल तो जानें कैसा होगा आपका भविष्य
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1906359

Mole on Body: शरीर के इन अंगों पर है तिल तो जानें कैसा होगा आपका भविष्य

Meaning of Mole on Body: अक्सर हमारे हाथ, चेहरे या अन्य शरीर के हिस्सों पर तिल होते हैं. यह तिल व्यक्ति के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में कुछ विचारों का प्रतीक माने जाते हैं, जैसे कि ज्योतिषशास्त्र में कुंडली का महत्व होता है.

Mole on Body: शरीर के इन अंगों पर है तिल तो जानें कैसा होगा आपका भविष्य

Mole on body: मनुष्य के शरीर पर मोल या तिल होना काफी आम बात है. अक्सर हमारे हाथ, चेहरे या अन्य शरीर के हिस्सों पर तिल होते हैं. यह तिल व्यक्ति के व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में कुछ विचारों का प्रतीक माने जाते हैं, जैसे कि ज्योतिषशास्त्र में कुंडली का महत्व होता है. हाथ के तिलों का स्थान और उनकी स्थिति के आधार पर यह जाना जा सकता है कि वे शुभ या अशुभ होते हैं.

दाहिनी हथेली पर तिल का होना धनवान होने का संकेत हो सकता है. इसका मतलब है कि व्यक्ति को आर्थिक दृष्टि से सफलता मिलती है. बाईं हथेली पर तिल होना व्यक्ति के पैसे को नहीं बचाने में मदद कर सकता है. ऐसे लोग अक्सर धन बचाने में समर्थ नहीं होते. चंद्र पर्वत पर तिल होने पर व्यक्ति का मन बहुत चंचल होता है और उन्हें शादी में कई अड़चनें आ सकती हैं. हथेली और अंगूठे के बीच में तिल होने पर व्यक्ति कला में प्रवृत्ति का संकेत हो सकता है. बृहस्पति पर्वत पर तिल होने पर शिक्षा में अधूरी या कठिनाइयां हो सकती हैं, इसलिए इसे अशुभ माना जाता है.

ये भी पढ़ें: Swapna Shastra: सपने में अगर आपने तोड़ा है कांच तो हो जाए सावधान! जानें क्या है इसका संकेत

बता दें कि शनि पर्वत पर तिल होने पर व्यक्ति को नए दोस्त बनाना पसंद होता है और वे मेहनती होते हैं. भौंहों के बीच में तिल होने पर व्यक्ति बुद्धिमान हो सकता है और वह अपनी बुद्धि से सफलता प्राप्त कर सकता है. माथे पर तिल का होना मनुष्य को भाग्यवान बना सकता है. बाएं गाल और नाक पर तिल होने पर स्त्री को शुभ जीवनसंगी मिलती है और वह खुश रह सकती है. नाक के दाएं तरफ का तिल अधिक लाभकारी माना जाता है, जबकि बाएं तरफ का तिल अशुभ प्रभाव देता है.

आंख के आसपास के तिल वाले व्यक्ति को कामुक स्वभाव हो सकता है और इनका जीवनसंगी पर भी असर पड़ सकता है. गाल की हड्डी पर तिल होने पर व्यक्ति भावुक हो सकता है और वो अक्सर अपनी भावनाओं में फंस सकता है. यदि किसी व्यक्ति के शरीर पर 12 से अधिक तिल होते हैं, तो यह अच्छा नहीं माना जाता है. इन तिलों का आकार भी महत्वपूर्ण होता है, जैसे कि बड़े तिल व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण हो सकते हैं. हाथ के तिलों का स्थान और आकार के साथ, ये तिल व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं का संकेत देते हैं, जो उनके भविष्य को प्रभावित कर सकते हैं.

Disclaimer: ध्यान दें कि यह विचार ज्योतिषशास्त्र के हिसाब से है और इसे केवल मनोरंजन के रूप में लें और अपने व्यक्तिगत जीवन के फैसलों को इस पर निर्भर न करें.

Trending news