World Cup: भारतीय टीम जीतेंगी इस साल का वर्ल्ड कप , धोनी ने बताई इसके पीछे की बड़ी वजह
Advertisement

World Cup: भारतीय टीम जीतेंगी इस साल का वर्ल्ड कप , धोनी ने बताई इसके पीछे की बड़ी वजह

World Cup: भारतीय टीम ने अपना आखिरी वर्ल्ड कप साल 2011 में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में जीता था, जिसके बाद से भारतीय टीम ट्रॉफी तो दूर की बात वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में नाकाम रही है. लेकिन इसी बीच वर्ल्ड कप लेकर पूर्व कप्तान धोनी ने एक अहम बात बोली है जो कि करोड़ों भारतीय फैंस के दिलों को राहत दे सकती है. 

 

World Cup: भारतीय टीम जीतेंगी इस साल का वर्ल्ड कप , धोनी ने बताई इसके पीछे की बड़ी वजह

World Cup: इस साल का वर्ल्ड भारतीय टीम की अगुवाई में खेला जा रहा है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का सफर शानदार रहा हैं. भारतीय टीम ही एक इकलौती ऐसी टीम है जो कि अपने सभी मैचों को जीतने में कामयाब रही है. टीम को अभी तक किसी टीम से शिकस्त नहीं झेलनी पड़ी है. ऐसे में भारतीय टीम को अपना अगला मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन और इस वर्ल्ड कप में कमजोर दिख रही इंग्लैंड से 29 तारीख को खेलना हैं. ऐसे में इस मैच में पहले भारतीय टीम तो 2011 में चैंपियन बनाने वाले दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप विजेता को लेकर भविष्यवाणी की है.

भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में अभी तक कमाल का प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया धूम मचा रही है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर बडे टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया, जिसके बाद अफगानिस्तान और पड़ोसी देश पाकिस्तान को हराकर करोड़ों फैंस का दिल जीत लिया. इसके बाद भी भारतीय टीम नहीं रुकी भारतीय टीम ने बांग्लादेश और  20 साल बाद वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का सूखा खत्म किया. इसी दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर एक बड़ी बात कही है.

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी से मकान लेने गई एक महिला की बच्ची का हुआ अपहरण, जानें क्या है मामला

भारतीय टीम के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए कहा कि इस वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम काफी बैलेंस नजर आ रही है. सभी खिलाड़ी अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं. सब कुछ अच्छा दिख रहा है.  धोनी ने भारतीय टीम की जीत की संभावना पर कहा, इससे ज्यादा में कुछ नहीं कह पाउंगा, समझदार को इशारा ही काफी होता है. धोनी ने इशारों-इशारों में भारतीय टीम को मजबूत बता दिया.  आपको बता दे कि भारतीय टीम महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही अपना आखिरी वर्ल्ड कप जीता था. उसके बाद से भारतीय टीम जीतने में नाकाम रही है. लेकिन एक बात है जो कि करोड़ों फैंस के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है.  अगर साल 2011 से लेकर 2019 के वर्ल्ड कप की बात करें तो जिस देश में वर्ल्ड कप खेला गया है, उसी देश की टीम ने ही वर्ल्ड कप उठाया है. लास्ट वर्ल्ड कप जो भारत ने 2011 में जीता था. वह वर्ल्ड कप भी भारतीय सरजमीं पर खेला गया था. इसलिए भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में शुरू से ही फेवरेट मानी जा रही है.

Trending news