New Year जश्न से पहले नोएडा पुलिस अलर्ट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1509081

New Year जश्न से पहले नोएडा पुलिस अलर्ट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

New Year 2023: अगर आप भी नए साल का जश्न मनाने के लिए नोएडा जा रहे हैं तो घर से निकले से पहले नोएडा पुलिस की और जारी की गई एडवाइजरी को जरूर देख लें. क्योंकि हेवी ट्रैफिक को देखते हुए उत्तर प्रदेश की पुलिस ने लोगों को अलर्ट किया है. बता दें कि प्लानिंग कर रहे लोगों के लिए ये एडवाइजरी फायदेमंद साबित हो सकती है. वरना... लेने के देने पड़ सकते हैं.

New Year जश्न से पहले नोएडा पुलिस अलर्ट, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

नोएडा: नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने 31 दिसंबर, 2022 की रात के लिए शहर के कई इलाके, मॉल, बाजार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है. नोएडा सेक्टर-18, सहित DLF मॉल, GIP मॉल, सेंटरस्टेज मॉल के रूट को लेकर लेकर डाइवर्सन जारी कर दिया है. इसी के साथ भीड़-भाड़ वाली जगह पर पुलिस ड्रोन कैमरे से निगरानी रखेगी. साथ ड्रोन कैमरे की मदद से पुलिस यातायत व्यवस्था पर भी नजर रखेगी.

घर से निकलने से पहले पढ़ ले, गौतमबुद्धनगर पुलिस एडवाइजरी

1. नववर्ष के उपलक्ष्य में आने वाले वाहन चालक अपना वाहन सेक्टर-18 मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ा करें.

2. अट्टापीर चौक से होकर आने वाले वाहन HDFC बैंक कट से मल्टीलेवल पार्किंग में जा सकेंगे.

3. नर्सरी तिराहा से अट्टा चौक, मेट्रो स्टेशन सेक्टर-18 की ओर व मेट्रो स्टेशन सेक्टर-18 से अट्टापीर की ओर जाने वाले मार्ग को नो-पार्किंग क्षेत्र बनाया गया है. नो-पार्किंग क्षेत्र में वाहन खड़ा करने पर ई-चालान, प्रवर्तन की कार्यवाही की जाएगी.

4. गुरूद्वारा सेक्टर-18 के आगे fob से पहले व बाद में सेक्टर-18 में जाने वाले दोनों टर्न प्वाइंट को बंद किया जाएगा.

5. मेट्रों सेक्टर-18 के नीचे से सेक्टर-18 की ओर जाने वाले मार्ग को बंद किया जायेगा, इस कट से सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जायेगा.

6. सेक्टर-18 मुजायक होटल के दोनों ओर बने कटों को बंद रखा जाएगा. इन कटों को सेक्टर-18 से निकलने वाले वाहनों के लिए ही खोला जाएगा.

7. रेडिसन तिराहा से मल्टीलेवल पार्किंग की ओर वाहन जा सकंगे वाहन चालक पार्किंग में अपना वाहन खडा कर गन्तव्य को जा सकेंगे.

8. सोमदत्त टावर से सेक्टर-18 चौकी की तरफ कोई वाहन नहीं जाने दिया जायेगा, वाहन चालक सोमदत्त टावर के पास स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में अपना वाहन खड़ा कर गन्तव्य को जा सकेगें.

9. आवश्यकता पड़ने पर सेक्टर-17, 18 नलकूप तिराहा से नर्सरी तिराहा की ओर मार्ग बंद किया जाएगा.

10. HDFC बैंक के निकट कबाब फैक्ट्री से मल्टीलेवल पार्किंग में वाहन जा सकेंगे. सोमदत्त टावर से इबोनी चौक की ओर कोई वाहन नही जाने दिया जाएगा.

11. सेक्टर-18 बिजलीघर तिराहे से सेक्टर-18 की ओर कोई वाहन नहीं जाने दिया जाएगा. इस मार्ग को केवल सेक्टर-18 से बाहर निकलने वाले वाहनों हेतु ही खोला जाएगा.

12. समय 4 बजे से बजे से रात्रि कार्यक्रम समाप्ति तक सेक्टर-18 में डायवर्जन लागू किया जाएगा.

13. किसान चौक, जगतफार्म, परीचौक, कासना इत्यादि स्थानों पर सार्वजनिक मार्गों पर वाहन खड़ा पाये जाने पर नियमानुसार प्रवर्तन/सीज की कार्यवाही की जाएगा. नशीला/मादक द्रव्य का सेवन कर वाहन चलाने वालों के विरूद्ध प्रवर्तन की कार्यवाही की जायेगी.

14. वाहन चालक का नशीला/मादक द्रव्य का सेवन किये मिलने पर ब्रेथ एनालाईजर से चेक कर चालानी कार्यवाही की जाएगा.

15. बाजारों, मॉल इत्यादि में आने वाले वाहन चालक सार्वजनिक मार्ग पर वाहन खड़ा न कर निर्धारित पार्किंग स्थल पर अपने वाहन पार्क करे.

यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकते हैं. कृपया असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करे.

Trending news