Panipat News: फर्जी वोटर कार्ड बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, आरोपी चलाते हैं अटल सेवा केंद्र
Advertisement

Panipat News: फर्जी वोटर कार्ड बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, आरोपी चलाते हैं अटल सेवा केंद्र

पानीपत पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जी कार्ड बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हरियाणा पुलिस ने लगातार बढ़ रहे साइबर अपराध व गलत दस्तावेज को प्रयोग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का अभियान चलाया हुआ है.

Panipat News: फर्जी वोटर कार्ड बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, आरोपी चलाते हैं अटल सेवा केंद्र

Panipat News: पानीपत पुलिस द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए फर्जी कार्ड बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. हरियाणा पुलिस ने लगातार बढ़ रहे साइबर अपराध व गलत दस्तावेज को प्रयोग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का अभियान चलाया हुआ है. इसी अभियान के तहत पानीपत पुलिस सुरक्षा विभाग को जिम्मेदारी दी कि फर्जी दस्तावेज बनाने वालों पर कड़ी निगरानी व उन पर नियमो अनुसार कार्रवाई करने के दिशा निर्देश जारी किए गए हैं. 

पानीपत एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि हरियाणा पुलिस द्वारा साइबर अपराध और सच्ची दस्तावेज बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है. इस अभियान के तहत पुलिस सुरक्षा विभाग को ऐसे लोगों के खिलाफ नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: G20 Summit: दिल्ली के इन रास्तों पर आवारा पशुओं पर लगा प्रतिबंध, पशु मालिकों पर प्रशासन की नजर

 

एएसपी मयंक मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने सूचना के आधार पर फर्जी कार्ड बनाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से काफी मात्रा में लैपटॉप, स्केनर डिवाइस बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि सिटी थाने में मुकदमा नंबर 1261 दर्ज किया गया है. वहीं प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि इनके पास जो डिवाइस बरामद हुई है उसके जरिये ये फर्जी वोटर कार्ड बनाते थे. मयंक मिश्रा ने बताया कि यह सभी फर्जी वोटर कार्ड मान्यता प्राप्त अटल सेवा केंद्र से न बनकर किसी फर्जी सेंटर से बनाए जाते हैं. उन्होंने बताया कि आरोपियों की रिमांड के बाद पूछताछ की जाएगी. उन्होंने बताया कि जांच के बाद ही सारे मामले का खुलासा होगा. साथ ही बताया कि कुछ डुप्लीकेट कार्ड भी बरामद हुए हैं उन कार्ड के मालिकों से बात की जा रही है. उसके बाद ही कुछ सामने आएंगे.

बता दें कि पानीपत बिशन स्वरूप कॉलोनी में आरोपी पिछले काफी सालों से अटल सेवा केंद्र चलाते हैं. अभी पुलिस ने तीनों आरोपियों को 2 दिन की रिमांड पर लिया है

Input: राकेश भयाना 

Trending news