Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2253823
photoDetails0hindi

Delhi Weather Update: सीजन का सबसे गर्म दिन, जानें कैसा रहेगा अगले सात दिन दिल्ली का मौसम

Delhi Weather Update Today: दिल्ली में शनिवार को मौसम का सबसे गर्म दिन रहा, जहां तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. आईएमडी ने अगले दो दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी की चेतावनी देते हुए 'रेड अलर्ट' जारी किया. 

1/5

Delhi Weather Update Today दिल्ली में शनिवार को मौसम का सबसे गर्म दिन रहा, जहां तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. आईएमडी ने अगले दो दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों में भीषण गर्मी की चेतावनी देते हुए 'रेड अलर्ट' जारी किया. 

2/5

दिल्ली में आज का तापमान (Delhi Todays Temprature) दिल्ली के कई इलाकों में अधिक तापमान दर्ज किया गया. मुंगेशपुर में तापमान 46.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, इसके बाद नजफगढ़ में 46.7 डिग्री सेल्सियस, पीतमपुरा में 46.2 डिग्री सेल्सियस, पूसा में 46 डिग्री सेल्सियस, आया नगर में 45.2 डिग्री सेल्सियस और पालम में 44.2 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंचा.

3/5

गर्मी और हीट स्ट्रोक से बचने की सलाह (Heat Stroke) IMD के सात दिन के पूर्वानुमान ने गर्मी की लहर के संभावित प्रभाव पर प्रकाश डाला और कमजोर व्यक्तियों के लिए ज्यादा सावधानी बरतने की बात कही है. मौसम विभाग ने कहा, सभी उम्र के लोगों में गर्मी की बीमारी और हीट स्ट्रोक विकसित होने की बहुत अधिक संभावना है. बच्चों, बुजुर्गों और पुरानी बीमारियों वाले कमजोर व्यक्तियों के लिए यह एक स्वास्थ्य चिंता का विषय है. उन्होंने लोगों को सलाह दी कि गर्मी के संपर्क में आने से बचें और ठंडा रहें साथ ही डिहाइड्रेशन से बचें. 

 

4/5

कैसे रहे हाइड्रेटेड (How to Stay Hydrated) हाइड्रेटेड रहने के लिए, मौसम विभाग ने पर्याप्त पानी का सेवन करने और ORS या घर पर बनी लस्सी, तोरानी (चावल का पानी), नींबू पानी और छाछ का उपयोग करने की सलाह दी है. 

5/5

रविवार का अधिकतम तापामान (Sunday Maximum Temprature)  मौसम विभाग की मानें तो रविवार को अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.