Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2256476
photoDetails0hindi

Delhi Schools Summer Vacation: दिल्ली में प्राइवेट स्कूल लू के चलते हुए बंद, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Delhi Schools Summer Vacation: दिल्ली में गर्मी और लू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. सोमवाक को नजफदगढ़ में तापमान 47 डिग्री तक दर्ज किया गया. इसी कड़ी में दिल्ली सरकार ने सोमवार को शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों को तत्काल प्रभाव से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियों की घोषणा करने का निर्देश दिया. यह निर्णय दिल्ली में भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए लिया गया है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक लेटर में कहा गया है कि प्राइवेट निजी स्कूल गर्मी के बावजूद अभी भी खुले हैं और उन्हें तत्काल प्रभाव से बंद करने की सलाह दी गई है.

1/5

Delhi Schools Summer Vacation: दिल्ली सरकार ने सोमवार को शहर के सभी प्राइवेट स्कूलों को तत्काल प्रभाव से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियों की घोषणा करने का निर्देश दिया. यह निर्णय दिल्ली में भीषण गर्मी की स्थिति को देखते हुए लिया गया है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी एक लेटर में कहा गया है कि प्राइवेट निजी स्कूल गर्मी के बावजूद अभी भी खुले हैं और उन्हें तत्काल प्रभाव से बंद करने की सलाह दी गई है.

 

2/5

Schools Summer Vacation: साथ ही यह भी कहा गया है कि शिक्षा निदेशालय के सभी स्कूलों के प्रमुखों को शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए 11 मई  से 30 जून तक गर्मी की छुट्टियां मनाने का निर्देश दिया गया था. हालांकि यह देखा गया है कि कुछ प्राइवेट स्कूल भीषण गर्मी के दौरान भी खुले हैं. इन सभी स्कूलों को सलाह दी जाती है कि वे तत्काल प्रभाव से गर्मी की छुट्टियों के लिए स्कूल बंद कर दिए जाए.

 

3/5

Private Schools Summer Vacation: यह कदम तब उठाया गया है जब भारत के कई हिस्से लंबे समय तक चलने वाली गर्मी से प्रभावित हैं. कई राज्यों ने छात्रों और कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की है.

 

4/5

Delhi Heatwave And Temprature: रविवार को दिल्ली के नजफगढ़ जिले में 47.8C तापमान दर्ज किया गया, जो इस सीजन में देश में सबसे ज्यादा है. भारत में मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि इस सप्ताह गर्मी का दौर जारी रहेगा, जिससे सभी उम्र के लोगों में गर्मी से संबंधित बीमारियों और हीट स्ट्रोक की संभावना अधिक होगी. 

 

5/5

Noida-Ghaziabad Schools Closed: वहीं बढ़ती गर्मी को देखते हुए नोएडा और गाजियाबाद में भी सभी स्कूलों को 21 मई से 25 तक बंद करने के आदेश दिए हैं. वहीं यहां 1 जून से 30 जून गर्मी की छुट्टियों का ऐलान किया गया है.