Advertisement
trendingPhotos/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2230652
photoDetails0hindi

Delhi to Vaishno Devi: दिल्ली से वैष्णो देवी जाने वाली सस्ती ट्रेन, लगेगा 200 रुपये भी कम किराया

Delhi to Vaishno Devi Trains: माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए रोजाना बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु दिल्ली से कटरा जाते हैं. इसी को देखते हुए हम आपको वहां जाने के लिए दिल्ली से कटरा जाने वाली बेस्ट ट्रेन के बारे में बताते हैं. 

Delhi to Vaishno Devi Best Trains

1/5
Delhi to Vaishno Devi Best Trains

माता वैष्‍णो देवी के दर्शन के लिए रोजाना बड़ी संख्‍या में श्रद्धालु दिल्ली से कटरा जाते हैं. इसी को देखते हुए हम आपको वहां जाने के लिए दिल्ली से कटरा जाने वाली बेस्ट ट्रेन के बारे में बताते हैं. 

 

Delhi to Vaishno Devi Cheapest Train

2/5
Delhi to Vaishno Devi Cheapest Train

 नई दिल्ली से जम्मू के लिए झेलम एक्सप्रेस सबसे सस्ती ट्रेन है. इस ट्रेन से जम्मू पहुंचने में लगभग 12 घंटे 10 मिनट का समय लगता है. ट्रेन नं. 11077 JHELUM EXPRESS नई दिल्ली से रात 9:35 बजे निकलती है और सुबह 9:45 बजे जम्मू पहुंचती है. JHELUM EXPRESS की टिकट की कीमत 185 रुपये है. यह ट्रेन रोजाना चलती है. 

 

Delhi to Katra Cheapest Train

3/5
Delhi to Katra Cheapest Train

ट्रेन जम्मू मेल पुरानी दिल्ली जंक्शन से माता वैष्णो देवी कटरा तक सप्ताह में 7 दिन चलती है. यह ट्रे आपको दिल्ली से कटरा लगभग 13 घंटे में पहुंचा देती है. इसकी टिकट मात्र 335 रुपये हैं. 

 

Delhi to Vaishno Devi Fastest Train

4/5
Delhi to Vaishno Devi Fastest Train

नई दिल्ली और जम्मू के बीच चलने वाली सबसे तेज़ वंदे भारत एक्सप्रेस है. इससे लग लगभग 6 घंटे में दिल्ली से कटरा पहुंचा जा सकता है. यह ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6 बजे निकलती है और उसी दिन 12:43 बजे जम्मू पहुंचती है, यह ट्रेन बुधवार को छोड़कर हफ्ते के 6 दिन चलती है. 

 

Delhi to Vaishno Devi Last train

5/5
Delhi to Vaishno Devi Last train

नई दिल्ली से जम्मू के लिए अंतिम मालवा एक्सप्रेस है. इससे लगभग 10 घंटे में आप जम्मू पहुंच सकते हैं. अंतिम ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 4:30 बजे निकलती है और दिन में 2:35 बजे जम्मू पहुंचती है. यह ट्रेन हफ्ते के सातों दिन चलती है.