Sarkari Naukri 2023: अब होगा सरकारी नौकरी का सपना पूरा, इन विभागों में करें अप्लाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1658834

Sarkari Naukri 2023: अब होगा सरकारी नौकरी का सपना पूरा, इन विभागों में करें अप्लाई

Sarkari Naukri: देश में एक तरफ बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. वहीं हम आपको रोजगार के दिलाने के लिए खबर लेकर आए हैं. इसमें नीचे दी गई जानकारी आपके सपने पूरे कर सकती है.

Sarkari Naukri 2023: अब होगा सरकारी नौकरी का सपना पूरा, इन विभागों में करें अप्लाई

Sarkari Naukri 2023: देश में लाखों युवाओं का सपना होता है कि वो सरकारी नौकरी करें. इसके लिए वो बहुत ही मेहनत करते हैं. वहीं कभी-कभी सही गाइडेंस न मिल पाने की वजह से वो सेलेक्ट नहीं हो पाते हैं, क्योंकि नौकरी आज के समय में सीमित हो गई हैं. इसलिए भर्ती 100 की निकलती है और आवेदन लाखों अभ्यर्थी भर देते हैं. इसलिए अगर आप ग्रुप C और D लेवल की तैयारी कर रहे हैं तो आप अन्य सरकारी नौकरी के भी आवेदन दे सकते हैं. फिलहाल तो हम आपको ऐसी 4 सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी देने आए हैं, जिसमें भर्ती होकर आप अपना पना पूरा कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Weather News: भीषण गर्मी के बाद मौसम ने ली करवट, IMD ने जताई बारिश की संभावना

 

बता दें कि अभ्यर्थी एम्स (AIIMS), सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (Central Coalfields), इग्नू में जूनियर असिस्टेंट और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में आवेदन कर सकते हैं

AIIMS
एम्स में नर्सिंग ऑफिसर के लिए 3055 पदों पर भर्ती निकली हैं. इसमें दिल्ली में 620, पटना में 200, गोरखपुर में 121, रायबरेली में 77 पदों पर भर्ती निकली हैं. इसमें भर्ती होने वाले युवाओं को 38 हजार से 74 हजार के बीच सैलरी मिलेगी. वहीं इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र 18 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी के पास बीएससी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए. इसमें भर्ती होने के लिए आप 9 मई 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. इसमें आवेदन करने के लिए जनरल और OBC कैटेगरी वालों को 3000 रुपये देने होंगे. वहीं SC/ST वालों को 2400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. बाकी की जानकारी आप aiimsexams.ac.in पर जाकर ले सकते हैं.

सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड
सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड ने कुल 230 पदों पर भर्ती निकाली हैं. इसमें असिस्टेंट फोरमैन के 107, माइनिंग सरदार 77, इलेक्ट्रिशियन 26 और डिप्टी सर्वेयर के 20 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. इस फॉर्म को भरने की आखिरी डेट आज यानी 19 अप्रैल को ही है. वहीं परिक्षा की तारीख 5 मई की है. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की क्वालिफिकेशन 10वीं या ITI पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. फीस की बात करें तो OBC के लिए 200 और SC/ST के अभ्यर्थी फ्री में आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. वहीं कैंडिडेट की उम्र 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए.

IGNOU
इग्नू में जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकली हैं. इसके लिए आप 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. IGNOU ने 200 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती में 83 जनरल के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. वहीं OBC के 55, SC के 29, ST के 12 और EWS के 21 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट 12वीं पास होना चाहिए साथ ही उसे हिंदी और अग्रेंजी टाइपिंग आनी चाहिए. वहीं उसकी उम्र 18 से 27 के बीच होनी चाहिए. वहीं भर्ती होने के बाद कैंडिडेट को 28 से 62 हजार रुपये के बीच मिलेंगे.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय (MINISTRY OF INFORMATION AND BROADCASTING)
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में यंग प्रोफेशल्स के लिए वैकेंसी निकली हैं. इसमें कुल 75 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं. इसमें अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट के पास जर्नलिज्म या मास कम्यूनिकेशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं इसमें सलेक्ट होने के बाद आपको 60 हजार रुपये प्रति महीना मिलेंगे. वहीं 32 साल तक आप इसमें अप्लाई कर सकते हैं.

 

Trending news