Sonipat Farmer News: फसल खरीद न होने पर किसानों का हल्ला बोल, सरकार को दी चुनाव में अंजाम भुगतने की चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1917746

Sonipat Farmer News: फसल खरीद न होने पर किसानों का हल्ला बोल, सरकार को दी चुनाव में अंजाम भुगतने की चेतावनी

Sonipat news: जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं किसानों ने अपनी परेशानियों को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चेबंदी शुरु कर दी है,  भारतीय किसान यूनियन के सदस्य और किसानों ने मिलकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

Sonipat Farmer News: फसल खरीद न होने पर किसानों का हल्ला बोल,  सरकार को दी चुनाव में अंजाम भुगतने की चेतावनी

Sonipat Farmer News: एक्सपोर्टर हड़ताल का असर अब सोनीपत अनाज मंडी पर दिखाना शुरू हो गया है, जहां सोनीपत जिले के खरखोदा गन्नौर सोनीपत गोहाना में संयुक्त किसान मोर्चा अराजनीतिक के पदाधिकारी और किसानों ने मिलकर मार्केट कमेटी कार्यालय व मंडियो व कार्यालय के सामने हल्ला बोल किया है. सरकार और प्रशासन के खिलाफ खरीद को लेकर जमकर नारेबाजी की है.

एक्सपोर्टर की हड़ताल का असर
केंद्र सरकार द्वारा बासमती धान की किस्म को 1250 रुपये प्रति टन एक्सपोर्ट करने को लेकर विवाद हो रहा है. एक्सपोर्टर की हड़ताल का असर मंडियों तक जा पहुंचा है और किसानों की फसल की खरीद नहीं हो पा रही है. हड़ताल के चलते सोनीपत के खरखौदा में भी किसानों को परेशानी उठानी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: खुद को ED अधिकारी बताकर 3 बदमाशों ने लूटे 3 करोड़ रुपये, आरोपी गिरफ्तार

किसानों की मेहनत खराब
सोनीपत के खरखौदा में संयुक्त किसान मोर्चा अराजनैतिक के सदस्यों ने मार्केट कमेटी कार्यालय के सामने जमकर नारेबाजी की. उन्होंने आरोप लगाया कि कल से ही धान की खरीद पूरे देश में नहीं हो रही है. आज सुबह से ही मौसम खराब है. किसानों  की 6 महीने की मेहनत खराब हो जाएगी. उन्होंने कहा है कि किसान अपनी फसल को लेकर काफी परेशान हैं. किसानों ने ऐलान किया कि 2 बजे हरियाणा पंजाब के किसानों की बैठक होगी, जहां इस मसले को लेकर एक बड़ा फैसला किया जाएगा. 

प्रशासन करवाए फसल की खरीदारी
वहीं उन्होंने कहा कि प्रशासन की अपनी जिम्मेदारी है कि वह किसानों की फसल की खरीदारी करवाएं. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा के अलग-अलग हिस्सों में किसान एकत्रित होने लग रहे हैं. किसानों का कहना है कि हमारे साथ हुई परेशानी का खामियाजा उन राज्य सरकार को भुगतना पड़ेगा, जहां चुनाव होंगे. 

Trending news