Tata Power के आईटी इंफ्रास्ट्रक्टर पर साइबर अटैक, कुछ सिस्टम पर पड़ा असर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1395373

Tata Power के आईटी इंफ्रास्ट्रक्टर पर साइबर अटैक, कुछ सिस्टम पर पड़ा असर

Tata Power : कंपनी ऐहतिहात के तौर पर कर्मचारियों और ग्राहकों के सामने आने वाले पोर्टलों और टच पॉइंट्स पर नजर रखी जा रही है. कंपनी ने सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं. 

Tata Power के आईटी इंफ्रास्ट्रक्टर पर साइबर अटैक, कुछ सिस्टम पर पड़ा असर

नई दिल्ली : निजी क्षेत्र में बिजली के उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण करने वाली कंपनी टाटा पावर (Tata Power) के आईटी इंफ्रास्ट्रक्टर पर साइबर अटैक (Cyber Attack) किया गया. शुक्रवार को यह जानकारी खुद कंपनी ने शेयर बाजार को दी.

साइबर अटैक की वजह से कंपनी के कुछ सिस्टम प्रभावित हुए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BSE में दर्ज टाटा पावर ने अपने बयान में बताया कि उसने सिस्टम को फिर से ठीक करने और स्टेब्लिश करने के लिए जरूरी कदम उठाए हैं.

कंपनी ने यह भी कहा कि उसकी सभी महत्वपूर्ण परिचालन प्रणालियां पर साइबर अटैक का कोई फर्क नहीं पड़ा है. हालांकि कंपनी ऐहतिहात के तौर पर कर्मचारियों और ग्राहकों के सामने आने वाले पोर्टलों और टच पॉइंट्स पर नजर रखी जा रही है. कंपनी ने सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए हैं. 

टाटा पावर कंपनी लिमिटेड का मुख्यालय मुंबई में स्थित है. 10,577 मेगावाट बिजली उत्पादन क्षमता के साथ यह भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी है. आईआईएम उदयपुर द्वारा विकसित 2017 रिस्पॉन्सिबल बिजनेस रैंकिंग में कंपनी को तीसरा स्थान दिया गया है. फरवरी 2017 में टाटा पावर 1 गीगावॉट से अधिक सौर मॉड्यूल शिप करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन चुकी है.  

 

Trending news