द ब्लाइंड रिलीफ एसोसिएशन ने जेपीएम स्कूल के छात्रों के साथ मनाया शिक्षक दिवस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1347462

द ब्लाइंड रिलीफ एसोसिएशन ने जेपीएम स्कूल के छात्रों के साथ मनाया शिक्षक दिवस

दृष्टिबाधित विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ ही गुरु और शिष्य के बीच आज के रिश्तों पर प्रकाश डाला. इतना ही नहीं उन्हें शिक्षक बनाकर जूनियर छात्रों को पढ़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई. ऐसा करते हुए छात्र काफी खुश नजर आए

द ब्लाइंड रिलीफ एसोसिएशन ने जेपीएम स्कूल के छात्रों के साथ मनाया शिक्षक दिवस

नई दिल्ली : शिक्षक दिवस के अवसर पर द ब्लाइंड रिलीफ एसोसिएशन ने दिल्ली के जेपीएम स्कूल के छात्रों के साथ शिक्षक दिवस मनाया. इस दौरान छात्रों को गुरु शिष्य के बीच रिश्तों का महत्व समझाया गया.

दृष्टिबाधित विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के साथ ही गुरु और शिष्य के बीच आज के रिश्तों पर प्रकाश डाला. इतना ही नहीं उन्हें शिक्षक बनाकर जूनियर छात्रों को पढ़ने की जिम्मेदारी सौंपी गई. ऐसा करते हुए छात्र काफी खुश नजर आए. छात्र शिक्षक बनकर गर्व महसूस करते दिखे. 

5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के रूप में शिक्षक दिवस मनाया जाता है. इस दिन क्लास के ही बच्चों को शिक्षक बनाकर बच्चों को पढ़ाया जाता है. द ब्लाइंड रिलीफ एसोसिएशन ने दिल्ली के जेपीएस स्कूल में यह शिक्षक दिवस मनाया.

कार्यक्रम में छात्र अविरल प्रताप सिंह शिक्षक और  रुद्राक्ष प्रिंसिपल के रूप में नजर आए. स्कूल के प्रिंसिपल के जे कुरियन का कहना है गुरु और शिष्य की परंपरा पुराने समय से चली आ रही है. छात्रों को अच्छी शिक्षा प्राप्त हो, इसलिए आज शिक्षक दिवस के मौके पर हमने बच्चों को शिक्षक बना दिया है,जो छोटी क्लास के छात्रों को पढ़ा रहे हैं. उनके लिए यह एक अच्छा अनुभव है. शिक्षक दिवस के मौके पर चीफ गेस्ट बनकर आए एक पुराने विद्यार्थी वीरेंद्र सिंह ने अपने अनुभवों को साझा किया।

Trending news