Delhi Trade Fair 2023: अगले सप्ताह तक दिल्ली के इन रास्तों पर लगने वाला है जाम, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1958019

Delhi Trade Fair 2023: अगले सप्ताह तक दिल्ली के इन रास्तों पर लगने वाला है जाम, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट

Delhi Trade Fair Traffic Advisory: भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 14 से 27 नवंबर तक तक प्रगति मैदान में लगने वाला है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई एडवाइजरी में मेले के दौरान मथुरा रोड, भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेर शाह रोड और पुराना किला रोड पर जाम लगने की संभावना है. लोगों से इन रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है. 

Delhi Trade Fair 2023: अगले सप्ताह तक दिल्ली के इन रास्तों पर लगने वाला है जाम, जानें पूरा ट्रैफिक अपडेट

Delhi Trade Fair 2023: भारत अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 14 से 27 नवंबर तक तक प्रगति मैदान में लगने वाला है, जिसको देखते हुए ट्रैफिक जाम होने की उम्मीद है. इसी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी है. मेले में रोजाना लगभग 40,000 लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है और इसी के साथ ही छुट्टी वाले दिन इसकी संख्या बढ़कर 1 लाख हो सकती है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों से दो सप्ताह तक चलने वाले अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले के दौरान शहर की सड़कों पर प्रभावी ढंग से चलने की  लिए सलाह पर ध्यान देने का अनुरोध किया है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा दी गई एडवाइजरी में मेले के दौरान मथुरा रोड, भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेर शाह रोड और पुराना किला रोड पर जाम लगने की संभावना है. लोगों से इन रास्तों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है. 

इन बातों का रखें खास ध्यान
- 14 से 27 नवंबर तक होने वाला ITF के 14 से 18 नवंबर तक सिर्फ बिजनेस विजिटर्स को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी 
- इसके बाद 19 से 27 नवंबर तक आम जनता को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.
- निजी वाहनों वाले विजिटर्स को बेसमेंट पार्किंग नंबर 1 (भैरों मार्ग से प्रवेश और निकास), भैरों रोड पर भैरों मंदिर पार्किंग और दिल्ली चिड़ियाघर पार्किंग इस्तेमाल करने को कहा गया.

ये भी पढ़ें: Bhai Dooj 2023: 14 या 15 कब है भाई दूज, जानें सही डेट और टीका करने का समय

- प्रदर्शकों और विजिटर्स को विशेष रूप से भारत मंडपम के नीचे स्थित बेसमेंट पार्किंग नंबर 2 का उपयोग करने का निर्देश दिया है.
-अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला के टिकट विशेष रूप से ऑनलाइन और चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर उपलब्ध होंगे
- एडवाइजरी में ITPO के गेट नंबर 3 और 7 के नजदीक ड्राइवर-चालित वाहनों, टैक्सियों और ऑटो के लिए ड्रॉपिंग पॉइंट की भी रूपरेखा दी गई है.

यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए रखें इन बातों का ध्यान
- मथुरा रोड, भैरों मार्ग, शेर शाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर सख्त नो-पार्किंग की अनुमति नहीं है. ऐसा करने पर गाड़ी लेने और कार्रवाई की जा सकती है. 
- ट्रेड फेयर पहुंचने के लिए दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है.
- मेट्रो यात्री कई गेटों से आईटीपीओ तक पहुंच सकते हैं.
- जबकि डीटीसी बस यात्रियों को मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर बस स्टॉप का उपयोग करने की सलाह दी गई है. 

Trending news