मुख्य दरवाजे के ये उपाय करेंगे धनवर्षा, पीढ़ियों तक नहीं खत्म होगा धन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1250628

मुख्य दरवाजे के ये उपाय करेंगे धनवर्षा, पीढ़ियों तक नहीं खत्म होगा धन

 वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार पर कुछ उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. 

मुख्य दरवाजे के ये उपाय करेंगे धनवर्षा, पीढ़ियों तक नहीं खत्म होगा धन

Vastu Tips: धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर लंबे समय तक किसी के घर-परिवार में समस्याएं बनी रहती हैं, तो उसे कुछ उपायों की मदद लेनी चाहिए. आज के आर्टिकल में हम आपके लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के मुख्य द्वार के कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आएं हैं, जिनको अपनाकर आप अपने घर में सुख, शांति और धन की प्राप्ति कर सकते हैं. 

वन्दनवार 
घर के मुख्य द्वार पर आम के पत्तों का वन्दनवार बनाकर लगाएं. वास्तुशास्त्र के अनुसार, इससे नकारात्मकता दूर होती है और सुख-समृद्धि आती है. जब यह पत्तियां सूख जाएं तो इसे बदलकर फिर दूसरी पत्ते लगा दें.

स्वास्तिक
घर के मुख्य और प्रवेश द्वार पर स्वास्तिक बनाने से विशेष लाभ मिलता है. वास्तुशास्त्र के अनुसार, स्वास्तिक लगाने से सौभाग्य और समृद्धि बढ़ती है. साथ ही धन की प्राप्ति होती है.

सावन के महीने में इन पौधों को लगाने से भगवान शिव होंगे प्रसन्न देंगे वरदान, इन बातों का रखें ख्याल

पानी का पात्र
वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर के प्रवेश द्वार पर पानी से भरे कांच के बर्तन में ताजे फूल रखने चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मकता आती है और घर की शांति बनी रहती है. 

गणेश जी की प्रतिमा
घर के मुख्य दरवाजे के अंदर और बाहर की ओर गणेश जी की दो प्रतिमाएं इस तरह लगाएं कि उनकी पीठ एक दूसरे से जुड़ी रहे. वास्तुशास्त्र के अनुसार  ऐसा करने से घर की सभी तरह की बाधाएं दूर होती हैं. 

बेहद खास होते हैं जुलाई में जन्मे लोग, यह चीज कर लें कंट्रोल तो राजा जैसी हो जाएगी जिंदगी

मुख्य दरवाजा
अपने घर का मुख्य दरवाजा अन्य सभी दरवाजों से बड़ा रखना चाहिए. वास्तु के अनुसार घर का दरवाजा बड़ा रखना लाभ की प्राप्ति होती है. साथ ही घर में मां लक्ष्मी का वास होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Watch Live TV

Trending news