Weather Update: दिल्ली एनसीआर में नहीं थमेगा ठंड का कहर, इन दिनों में बनेगी सी‍व‍ियर कोल्‍ड डे की संभावना
Advertisement

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में नहीं थमेगा ठंड का कहर, इन दिनों में बनेगी सी‍व‍ियर कोल्‍ड डे की संभावना

Delhi Weather Update: दिल्ली एनसीआर के लोगों को अभी ठंड का सामना अभी और करना होगा. IMD के अनुसार आने वाले दिनों में भयंकर सर्दी का सामना करना होगा.

Weather Update: दिल्ली एनसीआर में नहीं थमेगा ठंड का कहर, इन दिनों में बनेगी सी‍व‍ियर कोल्‍ड डे की संभावना

Delhi Weather Upadte: दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी है. वहीं मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भयंकर सर्दी का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2-3 दिनों में कड़ाके की सर्दी पड़ने वाली है. तापमान में ग‍िरावट आने की वजह से कोल्‍ड डे से लेकर सी‍व‍ियर कोल्‍ड डे की हालात बने रहने की प्रबल संभावना है.

ये भी पढ़ें: Delhi Schools Closed: दिल्ली के स्कूलों में फिर से बढ़ाई गई सर्दी की छुट्टियां, जानें तारीख

 

इतना ही नहीं कई जगह जैसे उत्तर पश्‍च‍िम, मध्‍य और दक्ष‍िण भारत के कई राज्‍यों में ओलावृष्‍ट‍ि और बार‍िश होने का पूर्वानुमान भी जताया गया है. IMD के अनुसार 8 से 10 जनवरी के बीच बारिश हो सकती है. वहीं उत्तर भारत में अगले दो-तीन द‍िनों तक घने कोहरे के छाये रहने की संभावना जताई है

भारत मौसम व‍िज्ञान व‍िभाग के अनुसार आगले 2 से 3 द‍िनों के लिए द‍िल्‍ली, पंजाब, हर‍ियाणा, राजस्‍थान में  2 से 3 द‍िनों तक कोल्‍ड डे से लेकर सी‍व‍ियर कोल्‍ड डे की स्थिति बने रहने की संभावना है. इसके बाद ही इन राज्‍यों में इससे धीरे-धीरे राहत म‍िलने की उम्‍मीद है. इसके चलते इन राज्‍यों में 8-9 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है.

बता दें कि 8 जनवरी तक पंजाब के कई ह‍िस्‍सों में, जम्‍मू-क्श्‍मीर, हर‍ियाणा और चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में रात और सुबह के वक्‍त कुछ घंटो तक घना कोहरा छाया रहेगा, ज‍िसका दृश्‍यता लेवल 50 मीटर तक रहने की संभावना है. मध्‍य प्रदेश, राजस्‍थान, ओड‍िशा, त्र‍िपुरा और ब‍िहार के अलग-अलग ह‍िस्‍सों में सुबह के वक्‍त कुछ घंटो तक 50 मीटर से 200 मीटर तक दृश्‍यता लेवल रहने की संभावना है.

IMD के अनुसार उत्तर पश्‍च‍िम भारत के राज्‍यों में न्‍यूनतम तापमान 10 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस र‍िकॉर्ड कि‍या जा रहा है, जबक‍ि पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत के राज्‍यों में 12 से 14 ड‍िग्री सेल्‍स‍ियस र‍िकॉर्ड क‍िया जा रहा है. 

Trending news