Karnal: BJP पर जमकर बरसे ओपी चौटाला, बोले- INLD सरकार में ही खिलाड़ियों को मिला सम्मान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1684664

Karnal: BJP पर जमकर बरसे ओपी चौटाला, बोले- INLD सरकार में ही खिलाड़ियों को मिला सम्मान

Karnal News: इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे खिलाडियों के सवाल पर इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि इस देश में अगर खिलाड़ियों को मान सम्मान मिला है तो वह सिर्फ इनेलो सरकार में ही मिला है.

Karnal: BJP पर जमकर बरसे ओपी चौटाला, बोले- INLD सरकार में ही खिलाड़ियों को मिला सम्मान

करनाल: देशभर में धरने पर बैठे पहलवानों के समर्थन में लोग, राजनीतिक पार्टियां और कई संस्थान जुड़ गए हैं. करनाल पहुंचे इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला (Omprakash Chautala) ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे खिलाडियों के सवाल पर इनेलो सुप्रीमों ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि इस देश में अगर खिलाडियों को मान सम्मान मिला है तो वह सिर्फ इनेलो सरकार में ही मिला है. मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने ऐलान किया था कि अगर कोई खिलाड़ी विश्व स्तर पर देश का नाम चमकाता है और ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतकर आता है तो उसे एक करोड़, सिल्वर मेडलिस्ट को 50 लाख दिया जाएगा. वहीं कांस्य पदक विजेता को 25 लाख रुपये दिए जाएंगें.

हरियाणा प्रदेश की एक महिला ने कांस्य पदक जीता था और इनेलो सरकार ने 25 लाख रुपये दिए थे. इससे बच्चों में हौंसला बढ़ा और हरियाणा के बच्चों ने मेडल हासिल करने के लिए प्रयास किए. जिसका परिणाम यह हुआ कि अगर कहीं पर अंतर्राष्ट्रीय गेम होते हैं तो मेडल जीतने वालों में हरियाणा के खिलाडियों की संख्या ज्यादा होती है. ओमप्रकाश चौटाला ने साथ ही कहा कि कांग्रेस ने मुझे जेल भेजा था.

ये भी पढ़ें: The Kerala Story: MP में टैक्स फ्री हुई 'द केरल स्टोरी', अब दिल्ली में BJP ने उठाई ये मांग

 

जेजेपी और बीजेपी के गठबंधन के सवाल पर चौटाला ने चुटकी ली और कहा कि हमारे यहां एक कहावत है कि सारी रात रोई और एक मरा वो भी पडोसियों का. हमारी एक सोच कि कृषि प्रधान देश के किसान को हर प्रकार की सुविधा मिले. स्वर्गीय प्रकाश सिंह बादल आज इस संसार से चले गए और उनके प्रति श्रद्धासुमन अर्पित करते है. वे किसान के लिए अग्रणी नेता थे और मुल्क के आजाद होने के बाद इस मुल्क में उनको सबसे ज्यादा जेल काटनी पड़ी थी. हिंदुस्तान में कोई भी ऐसी जेल नहीं होगी, जहां पर बादल को न रखा गया हो, हम भी उनके नक्शे कदम पर चल रहे हैं और किसानों को हर प्रकार की सुविधा देंगे.

महागठबंधन पर ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि हम राष्ट्र के भविष्य को उज्ज्वल बनाने का प्रयास कर रहे है. प्रत्येक से अनुरोध करेंगे कि जो भी हमारे साथ शामिल होगा, उसका स्वागत किया जाएगा. हम चाहते है कि तीसरे मोर्चे का गठन हो. सभी राजनीतिक पार्टियों को मैं एकत्रित करने का प्रयास कर रहा हूं. मेरा किसी के कोई द्वेष नहीं है. आज बीजेपी की सरकार है हम उसके खिलाफ लड़ रहे हैं. एक समय ऐसा भी आया था जब केंद्र में बीजेपी की सरकार गिर गई थी और नए सिरे से जब चुनाव हुए थे तो हमने बिना शर्त बीजेपी का समर्थन किया था. साथ ही उन्होंने कहा कि अटल बिहारी प्रधानमंत्री बने थे और उन्होंने हमसे अनुरोध किया था कि आप हमारी सरकार में अपना कोई प्रतिनिधि भेजे, जिसके लिए हमने कोई भी प्रतिनिधि नहीं भेजा. जिस पार्टी के साथ लड़ रहे है उसी की सरकार बनाने में हमने अहम भूमिका भी निभाई थी.

Input: कमरजीत सिंह 

Trending news