इंदौर : स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, चार बच्चों समेत 5 की मौत
Advertisement

इंदौर : स्कूल बस और ट्रक की टक्कर, चार बच्चों समेत 5 की मौत

पुलिस ने बताया स्कूल की छुट्टी के बाद यह बस पहली से नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को उनके घर छोड़ने जा रही थी.  

जिला प्रशासन ने भीषण हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

इंदौर: निजी स्कूल की तेज रफ्तार बस के अनियंत्रित होकर एक ट्रक से जा भिड़ने से शुक्रवार (05 जनवरी) को चार स्कूली बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई तथा करीब 10 अन्य व्यक्ति घायल हो गए. इससे पहले मरने वालों की संख्या छह बताई गई थी. जिला प्रशासन ने भीषण हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

  1. स्कूल बस और ट्रक में टक्कर
  2. हादसे में चार बच्चों और बस ड्राइवर की मौत 
  3. सीएम ने जताया घटना पर दुख

नौंवी कक्षा में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को घर छोड़ने जा रही थी बस : पुलिस
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने बताया कि हादसा कनाड़िया क्षेत्र के बाईपास रोड पर आज शाम उस समय हुआ जब दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर तोड़कर समानांतर लेन में जा घुसी तथा सामने से आ रहे ट्रक से जा भिड़ी. स्कूल की छुट्टी के बाद यह बस पहली से नौवीं कक्षा में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को उनके घर छोड़ने जा रही थी.  राय ने कहा, ‘‘पहले हमें हादसे में छह लोगों की मौत की जानकारी दी गई थी. लेकिन बाद में बताया गया कि इसमें चार स्कूली बच्चों और बस ड्राइवर की मौत हुई है. घायलों में शामिल एक बच्चे को उसकी गंभीर हालत के चलते जीवनरक्षक तंत्र पर रखा गया है. स्कूल बस के बुरी तरह घायल कंडक्टर की हालत भी गंभीर बनी हुई है." 

हादसे के बाद फरार ट्रक ड्राइवर की तलाश जारी : पुलिस
अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि हादसे में मरने वाले स्कूली बच्चों की पहचान हरप्रीत कौर (08) , श्रुति लुधियानी (06) स्वास्तिक पंड्या (12) और कृति अग्रवाल (13)के रूप में हुई है. स्कूल बस चला रहा ड्राइवर राहुल सिसोदिया (35) भी मृतकों में शामिल है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राय ने बताया कि हादसे में स्कूल बस का अगला भाग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. ट्रक को जब्त कर लिया गया है. हादसे के बाद फरार ट्रक चालक की तलाश की जा रही है. जिलाधिकारी निशांत वरवड़े ने बताया कि हादसे की गंभीरता के मद्देनजर इसकी मजिस्ट्रेट जांच करायी जाएगी. उन्होंने कहा, ‘‘हम परिवहन विभाग और पुलिस के अधिकारियों की मदद से विस्तृत जांच के जरिए पता लगाने की कोशिश करेंगे कि हादसा किन हालात में हुआ.’’ 

इस बीच, हादसे में मारे गये स्कूली बच्चों के परिजनों को विलाप करते देख अस्पताल में हृदय विदारक दृश्य उत्पन्न हो गया. हादसे की सूचना मिलने पर अपने बच्चों की खैरियत जानने के लिये परिजन अस्पताल पहुंचे. स्थानीय नेता भी बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे और उन्होंने सरकारी अफसरों से हादसे की जानकारी ली. लोगों का तांता लगने के मद्देनजर अस्पताल परिसर में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया.

सीएम ने जताया हादसे पर शोक
इस दर्दनाक हादसे पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'इंदौर में हुई सड़क दुर्घटना में स्कूली बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है.  मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है. ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!' सीएम ने लिखा, 'इंदौर में सड़क दुर्घटना में हताहत हुए मासूम बच्चों की आत्मा की शांति और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. दु:ख की इस घड़ी में परिवार स्वयं को अकेला न समझे, मैं और प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता साथ है.'

(इनपुट - भाषा)

ये भी देखे

Trending news