एंटी रोमियो स्क्वॉड की तर्ज पर मप्र में मजनुओं को सिखाया जाएगा सबक
Advertisement

एंटी रोमियो स्क्वॉड की तर्ज पर मप्र में मजनुओं को सिखाया जाएगा सबक

महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने उत्तरप्रदेश की तर्ज पर मजनुओं को सबक सिखाने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया है.

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मजनू टाइप लोगों को सबक सिखाना जरूरी है. (पीटीआई फाइल फोटो)

भोपाल: महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के मकसद से मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने उत्तरप्रदेश की तर्ज पर मजनुओं को सबक सिखाने के लिए अभियान चलाने का ऐलान किया है.

मजनू टाइप लोगों को सबक सिखाना जरूरी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को यहां मध्यप्रदेश पुलिस अकादमी में पुलिसकर्मियों के संयुक्त दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए कहा, ‘मजनू टाइप लोगों को सबक सिखाना जरूरी है. ये इज्जत करना नहीं जानते हैं. ये सभ्य समाज के लिए ठीक नहीं हैं। मजनुओं के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि पुलिस को छात्राओं के छात्रावास के पास कड़ी नजर रखनी चाहिए, ताकि उन्हें मजनुओं से किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

एक तिहाई पद महिलाओं के लिए आरक्षित

चौहान ने कहा कि साहस, शौर्य, कर्तव्यनिष्ठा और पराक्रम में प्रदेश की बेटियां भी कम नहीं है। इसलिए मध्यप्रदेश पुलिस विभाग में एक तिहाई पद महिलाओं के लिए आरक्षित कर दिये गये हैं.

आपराधिक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई

उन्होंने कहा कि किसी से डरकर आत्महत्या सभ्य समाज के लिए कलंक है. इसलिए आपराधिक तत्वों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाये. उन्होंने कहा कि ऐसा माहौल बनाएं कि महिलाएं कभी भी, कहीं भी स्वतंत्र रूप से विचरण कर सके.

Trending news