CG Chunav 2023: वोटिंग से 5 दिन पहले CM बघेल ने खेला दांव, लक्ष्मी पूजा पर महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1955932

CG Chunav 2023: वोटिंग से 5 दिन पहले CM बघेल ने खेला दांव, लक्ष्मी पूजा पर महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान

CG Vidhansabha Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. सीएम भूपेश बघेल ने दिवाली के रोज महिलाओं के लिए मध्य प्रदेश की लाडली बहना योजना जैसा ऐलान कर दिया है.

CG Chunav 2023: वोटिंग से 5 दिन पहले CM बघेल ने खेला दांव, लक्ष्मी पूजा पर महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान

CG Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के लिए अब महज 5 दिन का समय बचा है. इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिवाली यानी लक्ष्मी पूजा के रोज बड़ा दाव खेला है. उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस के ऐलान की तर्ज पर महिलाओं के लिए 15 हजार रुपये प्रति वर्ष का ऐलान किया है. ये योजना काफी हद तक मध्य प्रदेश की लाड़ली बहना योजना की तरह ही है. सियासी गलियों में मुख्यमंत्री के इस दांव को अहम माना जा रहा है.

15 हजार रुपये सालाना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है. लक्ष्मी पूजा के दिन सीएम की बड़ी घोषणा करते हुए कहा सरकार बनी तो गृह लक्ष्मी योजना लांच की जाएगी. इसके तहत सभी महिलाओं को 15 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा की इस योजना के तहत ऑनलाइन फार्म भरे जाएंगे. इसके लिए लोगों को लाइन लगने की जरूरत नहीं होगी. कर्मचारी घर-घर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरेंगे.

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस को मिला इस मुस्लिम लीग का साथ, बीजेपी-निर्दलीय-AIMIM की बढ़ी टेंशन

मुख्यमंत्री ने X पोस्ट किया
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडियो प्लेटफार्म X पर लिखा 'आज दीपावली के शुभ अवसर पर मां लक्ष्मी जी की कृपा और छत्तीसगढ़ महतारी के आशीर्वाद से प्रदेश की महिला शक्ति के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को "छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना" के तहत 15000 रुपए प्रतिवर्ष सीधे उनके खाते में दिए जाएंगे. लक्ष्मी माता की जय, छत्तीसगढ़ महतारी की जय.'

ये भी पढ़ें: 'शिवराज जी ने लाडली बहना योजना का गला घोंट दिया', कमलनाथ ने ऐसा X पोस्ट क्यों लिखा?

मध्य प्रदेश में पहले से योजना और ऐलान
बता दें मध्य प्रदेश में लाडली बहना योजना के नाम से पहले से इस तरह की योजना चल रही है. इसमें महिलाओं को 1250 रुपये हर महीने दिए जा रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए 1500 रुपये हर महीने के साथ ही 500 रुपये में गैस सिलेंडर का ऐलान किया है. अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी छत्तीसगढ़ के लिए 15000 रुपये प्रतिवर्ष का ऐलान किया है. अब सियासी गलियों इसे लेकर नए तरह की चर्चा शुरू हो गई है.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

Trending news