MP Chunav 2023: 'शिवराज जी ने लाडली बहना योजना का गला घोंट दिया', कमलनाथ ने X पोस्ट में ऐसा क्यों कहा?
Advertisement

MP Chunav 2023: 'शिवराज जी ने लाडली बहना योजना का गला घोंट दिया', कमलनाथ ने X पोस्ट में ऐसा क्यों कहा?

MP Vidhansabha Chunav 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने X पोस्ट (Kamalnath X Post) के जरिए बीजेपी के संकल्प पत्र (BJP Sankalp Patra) में लाडली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) का जिक्र न होने को लेकर सीएम शिवराज (CM Shivraj) पर निशाना साधा है.

MP Chunav 2023: 'शिवराज जी ने लाडली बहना योजना का गला घोंट दिया', कमलनाथ ने X पोस्ट में ऐसा क्यों कहा?

MP Vidhansabha Chunav 2023: भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के दौरान तमाम सियासी दल एक दूसरे को घेरने में लगे हैं. इस बीच बीजेपी और कांग्रेस में जमकर आरोप-प्रत्यारोप हो रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ लगातार सीएम शिवराज सिंह चौहान और उनकी योजनाओं को निशाने पर ले रहे हैं. कमलनाथ ने अब बीजेपी के संकल्प पत्र (BJP Sankalp Patra) में लाड़ली बहना योजना (Ladli Bahna Yojana) को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) और बीजेपी पर निशाना साधा है. इसके लिए उन्होंने उन्होंने एक लंबा चौड़ा X पोस्ट (Kamalnath X Post) किया है.

X पोस्ट से साधा निशाना
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर कमलनाथ ने लिखा 'झूठ बोलने के लिए बहुत कलेजा चाहिए होता है. शिवराजजी, आपने मध्य प्रदेश का कोई शहर-कस्बा नहीं छोड़ा, जहां पर आपने बहनों को 3000 रुपये देने का वादा करने वाले होर्डिंग बैनर न लगाए हो. लेकिन, आज जब आपने संकल्प पत्र जारी किया तो इस घोषणा का अपने हाथों से गला घोंट दिया.'

MP Chunav 2023: 17 नवंबर से पहले हुआ मतदान, जानें किस-किस ने डाले वोट

बहनों को क्या कहा?
कमलनाथ ने आगे लिखा 'शिवराज जी, आपने खुद अपने हाथों से झूठ की बुनियाद पर खड़ी लाडली बहना योजना बंद कर दी. क्योंकि अब तो बहनों को नारी सम्मान योजना में 1500 रुपए प्रतिमाह और 500 रुये में गैस सिलेंडर 1 जनवरी 2024 से कांग्रेस की सरकार देगी.' 'बहनो चिंता मत करना आपने नारी सम्मान के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हो या ना कराया हो प्रदेश की सब बहनों को नारी सम्मान योजना का लाभ मिलेगा. अब 1250 रुपए की चिंता छोड़िए खाते में सीधे 1500 रुपए पाइये.'

बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र
बता दें दिवाली के एक दिन पहले यानी शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया है. इसमें पार्टी की ओर से प्रदेश में सरकार लौटने पर जनता से कुछ वादे किए गए हैं. दावा किया जा रहा है बीजेपी ने इसे संकल्प पद यात्रा के दौरान आए सुझाव के आधार पर बनाया है. ये एक तरह का चुनावी घोषणा पत्र है. इससे पहले कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था. इसमें पार्टी ने 7 अगल-अगल वर्गों के लिए तैयार किया था.

रविवार के अलावा कब-कब तुलसी तोड़ने से लगता है पाप?

Trending news