इंदौर: नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक, दिल का दौरा पड़ने से निधन, नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
Advertisement

इंदौर: नहीं रहे वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक, दिल का दौरा पड़ने से निधन, नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

देश के प्रमुख समाचार पत्र दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का गुरुवार रात को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. 

दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक (फोटो साभार: @Twitter)

इंदौर: देश के प्रमुख समाचार पत्र दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का गुरुवार रात को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके निधन पर भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शोक जताया है.

 

 

याग्निक के निधन पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि बेबाक लेखन के पर्याय वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक को श्रद्धांजलि. राष्ट्रभक्ति के दृढ़ संकल्प से सिंचित प्रखर विचारों से आप हमारे हृदय में अमर रहेंगेण्‍ ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को पीड़ा की इस घड़ी में संबल प्रदान करें. 

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि दैनिक भास्कर समूह के संपादक कल्पेश याज्ञनिक के निधन की खबर स्तब्ध करने वाली है. उनकी बेबाकी, निष्पक्षता से भरी खबरें. हम सभी के लिए प्रेरणादायक होती थी. उनका निधन पत्रकारिता क्षेत्र की बड़ी क्षति है. विनम्र श्रद्धांजलि. 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि निर्भिक और विख्यात पत्रकार कल्पेश याग्निक का निधन पत्रकारिता के क्षेत्र में एक अपूरणीय क्षति है. अपनी लेखनी से समाज में अमिट छाप छोड़ने वाले कल्पेश जी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि. 

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने लिखा कि दैनिक भास्कर के ग्रुप एडिटर और जाने माने पत्रकार एवं लेखक कल्पेश याग्निक नहीं रहे. मेरे अच्छे परिचित थे और अच्छे पत्रकार थे.  मेरी उनके प्रति श्रद्धांजलि. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें और परिवार को यह शोक सहने की शक्ति प्रदान करें. शांति !!!

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने याग्निक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कल्पेशजी की अनुपस्थिति पत्रकारिता, राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में हमेशा खलेगी. यह क्षति अपूरणीय है. मेरी हार्दिक श्रद्धांजलि. 

(इनपुट: IANS)

Trending news