VIDEO: स्वच्छता अभियान के नाम पर भोपाल के मेयर ने कटवा दी लोगों की दाढ़ी-मूंछ
Advertisement

VIDEO: स्वच्छता अभियान के नाम पर भोपाल के मेयर ने कटवा दी लोगों की दाढ़ी-मूंछ

भोपाल के मेयर आलोक शर्मा ने लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने के लिए एक अजीबोगरीब पहल की. उन्होंने वॉर्ड नंबर 21 के चौराहे पर मंच लगवाकर लोगों की दाढ़ी और मूंछें कटवाईं.

मेयर आलोक शर्मा ने कहा कि भोपाल को स्वच्छता में नंबर 1 बनाना है.

भोपाल, अजय शर्मा: स्वच्छ भारत अभियान की लिस्ट में अपने शहर को ऊपर ले जाने के लिए प्रशासन कई तरह के उपाय कर रहे हैं. लेकिन, भोपाल के मेयर ने तो गजब ही कर दिया. भोपाल के मेयर आलोक शर्मा ने लोगों को स्वच्छता का पाठ पढ़ाने के लिए एक अजीबोगरीब पहल की. उन्होंने वॉर्ड नंबर 21 के चौराहे पर मंच लगवाकर लोगों की दाढ़ी और मूंछ कटवाईं.

  1. स्वच्छता में नंबर 1 बनने के लिए नगर निगम की पहल
  2. 'रोको-टोको' अभियान शुरू कर लोगों से की सफाई की अपील
  3. चौराहे पर मंच लगवाकर लोगों की बनवाई शेविंग
  4.  

आलोक शर्मा ने कहा कि हम भोपाल को स्वच्छता में नंबर वन बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि व्यक्ति को स्वच्छता की शुरुआत खुद से करनी चाहिए. इसलिए नियमित शेविंग बनाएं. उन्होंने दाढ़ी बनाने की तुलना स्वच्छता से कर दी. मेयर ने कहा कि जिस प्रकार हम चेहरे को साफ-सुथरा चमका कर रखते हैं उसी तरह से अपने इलाके और शहर को भी स्वच्छ रखना चाहिए.  
यह भी पढ़ें: VIDEO: डायन बताकर गांव वालों ने महिला को पीटा...

'रोको-टोको' अभियान 
इस कार्यक्रम के लिए बकायदा मंच सजाया गया था. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि किस तरह से लोगों को बुला-बुलाकर शेविंग बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि नगर निगम ने 'रोको-टोको' अभियान शुरू किया है उसका हिस्सा बनें. 

यह भी पढ़ें: UP: विवाह नहीं कर पाए तो प्रेमी-प्रेमिका ने एक दूसरे को मारी गोली, लोग बनाते रहे VIDEO
भोपाल को नंबर 1 बनाने की पहले
इस दौरान उन्होंने लोगों से सूखे और गीले कचरे को अलग रखने की अपील की. उन्होंने बताया कि देश के 4042 शहर स्वच्छता अभियान का हिस्सा बन रहे हैं. इसमें हमें भोपाल को नंबर वन बनाना है.  

Trending news