नसबंदी कांड: दवाओं में जहरीले पदार्थ होने की पुष्टि हुई
Advertisement

नसबंदी कांड: दवाओं में जहरीले पदार्थ होने की पुष्टि हुई

बिलासपुर में 13 महिलाओं की जान ले चुकी और कई अन्य की हालत नाजुक करने वाली नसबंदी की घटना के करीब दो हफ्ते बाद मेडिकल रिपोर्टों में इस बात की पुष्टि की गई है कि यहां इस सर्जरी के दौरान महिलाओं को बांटी गई दवाइयों में जहरीले पदार्थ की मौजूदगी थी।

नसबंदी कांड: दवाओं में जहरीले पदार्थ होने की पुष्टि हुई

बिलासपुर : बिलासपुर में 13 महिलाओं की जान ले चुकी और कई अन्य की हालत नाजुक करने वाली नसबंदी की घटना के करीब दो हफ्ते बाद मेडिकल रिपोर्टों में इस बात की पुष्टि की गई है कि यहां इस सर्जरी के दौरान महिलाओं को बांटी गई दवाइयों में जहरीले पदार्थ की मौजूदगी थी।

स्वास्थ्य मंत्री अमर अग्रवाल ने शनिवार रात संवाददाताओं से कहा, ‘नसबंदी शिविरों में पीड़ित महिलाओं को जो दवाइयां मुहैया करायी गई थी वो नकली पाई गई हैं और मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक जहरीले पदार्थ के अंश भी पाए गए हैं।’ उन्होंने बताया कि दिल्ली और कोलकाता सहित सभी प्रयोगशालाओं से दवाइयों के नमूनों और विसरा की रिपोर्ट मिल गई है तथा उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

अग्रवाल ने बताया, ‘सारी रिपोर्ट मिल गई है और अब यह स्पष्ट है कि जहरीली दवाइयों के चलते महिलाओं की मौत हुई।’ हालांकि, मंत्री ने यह नहीं बताया कि यह किस तरह का जहर है और किन दवाइयों में यह पाई गई। उन्होंने सर्जरी करने वाले चिकित्सकों और नसबंदी शिविरों की निगरानी करने वाले चिकित्सकों की ओर से लापरवाही की बात से भी इनकार नहीं किया।

Trending news